राहुल गांधी ने दागा सवाल: किस-किस पर हुआ पेगासस का इस्तेमाल, किसके पास गया डेटा? जवाब दे सरकार

पेगासस मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया। राहुल ने केंद्र सरकार से सवाल पूछा कि वो बताए कि इसका डेटा किस-किस के पास है। राहुल ने कहा कि हमने पिछले संसद सत्र में भी ये मामला उठाया था। आज सुप्रीम कोर्ट ने भी मामले पर टिप्पणी की है।

देश के लोकतंत्र पर हमला 
राहुल ने कहा, ये देश के लोकतंत्र पर एक आक्रमण है। संसद में हमने तीन सवाल उठाए थे। पेगासस को सरकार ही खरीद सकती है। हमने पूछा था कि इसे किसने खरीदा था, किस-किस के फोन टैप किए गए थे और किन-किन पर इसका इस्तेमाल हुआ। एक सूची आई थी जिसमें चीफ जस्टिस, पूर्व प्रधानमंत्रियों, मुख्यमंत्रियों, भाजपा नेताओं व कई विपक्षी नेताओं के नाम थे। क्या इसका डेटा प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को मिल रहा था।

उन्होंने सवाल उठाया, क्या पेगासस का डेटा किसी और देश के पास भी है, या सिर्फ भारत सरकार के पास है। जवाब नहीं मिला तो हमने संसद को रोका। पूरा विपक्ष एक साथ खड़ा हुआ। हमने तब भी कहा था कि ये हमारे देश व लोकतंत्र पर आक्रमण है।

कुछ गलत नहीं किया तो सरकार दे जवाब 
सरकार ने कुछ न कुछ गलत काम किया है, नहीं तो सरकार इसका जवाब दे। अगर जवाब नहीं दे रहे हैं तो इसका मतलब है कि कुछ न कुछ छुपाया जा रहा है।

 

error: Content is protected !!