एमपी को मिली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

Madhya Pradesh Vande Bharat Express train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार को भोपाल-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को भोपाल में हरी झंडी दिखाई. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारतीय वायु सेना के विमान से शनिवार सुबह मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे. दोपहर लगभग तीन बजे उन्होंने भोपाल और दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे-भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

देश की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

बता दें कि यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रानी कमलापति रेलवे स्टेशन और नई दिल्ली के बीच चलेगी. यह देश की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है. वंदे भारत एक्सप्रेस को देश में ही डिजाइन किया गया है, जो उत्कृष्ट यात्रा सुविधाओं से लैस हैं. इससे पर्यटन को बढ़ावा और आर्थिक विकास को लगातार प्रोत्साहन मिल रहा है.

दिल्ली-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया

– आईआरसीटीसी की वेबसाइट के मुताबिक वंदे भारत एक्सप्रेस की एसी चेयर कार में दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से भोपाल तक की यात्रा में खानपान सहित 1665 रुपये खर्च होंगे, जो वैकल्पिक है.

– एग्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए टिकट की कीमत 3120/- रुपये होगी जिसमें खानपान शुल्क शामिल होगा.

– भोपाल-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस एसी चेयर कार का किराया खानपान सहित 1735 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 3185 रुपये होगा.

भोपाल-दिल्ली-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस रूट, स्टेशन और समय

-भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से ट्रेन संख्या 20171 सुबह 5:40 बजे चलकर दोपहर 1:10 बजे हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी.

-उसी दिन ट्रेन संख्या 20172 दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से दोपहर 2:40 बजे चलकर रात 10:10 बजे भोपाल पहुंचेगी.

-ट्रेन दोनों तरफ की यात्रा के दौरान आगरा कैंट, ग्वालियर और वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशनों पर रुकेगी. 701 किलोमीटर की दूरी तय करने में कुल 7 घंटे 30 मिनट का समय लगेगा.

error: Content is protected !!