कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 42 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

नई दिल्ली. कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Elections) को लेकर राजनीतिक पार्टियां तैयारी शुरू कर चुकी हैं. इसी कड़ी में चुनाव को देखते हुए कांग्रेस (Congress) पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट आज जारी कर दी है. केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक के बाद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. कांग्रेस द्वारा जारी दूसरी लिस्ट में 42 उम्मीदवारों के नाम हैं. इसके साथ ही कांग्रेस अब तक 166 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. हालांकि मेलुकोट विधानसभा सीट सर्वोदय कर्नाटक पार्टी के दर्शन पुट्टनैया के लिए छोड़ी गई है

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार भाजपा को छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने वाले पूर्व विधायक गोपालकृष्ण को मोलकालमूरु, BJP छोड़ने वाले पूर्व एमएमलसी बाबूराव चिंचनसुर को गुरमिटकल और बीजेपी से कांग्रेस में शामिल होने वाले एक और एमएलसी को टिकट दिया गया है. इसके अलावा JDS छोड़कर कांग्रेस का हाथ पकड़ने वाले पूर्व विधायक श्रीनिवास को गुब्बी से टिकट मिला है. मालूम हो कि कर्नाटक में 224 विधानसभा सीट के लिए 10 मई को चुनाव होना है और इसके नतीजे 13 मई को आएंगे.

पार्टी की ओर से जारी सूची के अनुसार, किट्टूर से बालासाहेब पाटिल, बादामी से भीमसेन चिमन्नकट्टी, अफजलपुर से एमवाई पाटिल, गुलबर्ग दक्षिण से आलम्माप्रभु पाटिल, गंगावटी से इकबाल अंसारी को टिकट दिया गया है. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बुधवार को उम्मीदवारों की दूसरी सूची को मंजूरी दी गई थी.

पहली लिस्ट में 124 उम्मीदवारों के नाम
इससे पहले कांग्रेस ने 24 मार्च को कर्नाटक विधान सभा चुनाव के लिए 124 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के नाम शामिल थे. सिद्धारमैया को कांग्रेस ने वरुणा सीट से और डीके शिवकुमार को कनकपुरा सीट से उम्मीदवार बनाया है. वहीं इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि पार्टी राज्य की बाकी 100 सीटों के लिए उम्मीदवारों पर व्यापक चर्चा करने वाली है.

बता दें कि पहली लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक का भी नाम था. वह चितापुर सीट से लड़ने जा रहे हैं. वहीं एमबी पाटिल को बाबलेश्वर, दिनेश गुंडुराव को गांधीनगर सीट मिली है. BJP को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए एमएलसी पुत्तन्ना को राजाजीनगर और पूर्व केंद्रीय मंत्री केएच मुनियप्पा को देवनहल्ली से टिकट मिला है. इसके साथ ही मंगलोर से यूटी अब्दुल खादर अली फरीद, श्रृंगेरी से टीडी राजगौड़ा, शिवाजी नगर से रिजवान इरशद, विजय नगर से एम कृष्णम्प्पा और बेल्लारी आरक्षित सीट से नागेंद्र को उम्मीदवार बनाया गया है.

error: Content is protected !!