पंडित प्रदीप मिश्रा का विरोध:डॉक्टर अंबेडकर विद्यार्थी संगठन ने की देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग

उज्जैन। संविधान बदलने की बात को लेकर उज्जैन में डॉक्टर अंबेडकर विद्यार्थी संगठन ने कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) का पुतला जलाया। पुलिस कंट्रोल रूम के सामने पुलता जलाते हुए संगठन के लोगों ने पुलिस अधिकारियों को एक ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें उन्होंने पंडित मिश्रा के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

दरअसल, कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा सीहोर में शिव महापुराण कथा के दौरान भारतीय संविधान को बदलने की बात कहीं गई थी, जिसको लेकर डॉक्टर अंबेडकर विद्यार्थी संगठन ने आज उज्जैन पुलिस कंट्रोल रूम के सामने पंडित मिश्रा का पुतला दहन किया।
डॉक्टर अंबेडकर विद्यार्थी संगठन के धर्मेंद्र सोलंकी ने कहा कि पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा भारतीय संविधान को बदलने की बात कही है, उसको लेकर डॉक्टर अंबेडकर विद्यार्थी संगठन द्वारा पूरे भारतवर्ष में उनका विरोध किया जा रहा है, इसी कड़ी में आज हम लोगों द्वारा उनका यहां पुतला दहन किया गया है।

केस दर्ज करने की मांग

धर्मेंद्र सोलंकी ने बताया कि उज्जैन पुलिस अधीक्षक के नाम एक ज्ञापन दिया है, जिसमें हमने उनके ऊपर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है। धर्मेंद्र सोलंकी ने तैश में आकर 5 मई को लाखों की संख्या में धर्म परिवर्तन करने की बात तक भी कह डाली, उन्होंने कहा कि हम लोगों को हिंदू के नाम पर प्रताड़ित किया जाता है, इसलिए हम लोग 5 मई को लाखों की संख्या में बौद्ध धर्म अपनाने जा रहे हैं और जहां भी पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा होगी, उसका हमारे द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

error: Content is protected !!