‘बहुत सारे लोग आएंगे…’ विपक्षी एकता पर बोले CM नीतीश,राहुल गांधी ने बताया ऐतिहासिक कदम

नई दिल्ली. देश में इन दिनों विपक्षी एकजुटता पर खूब जोर दिया जा रहा है. एक तरफ ममता बनर्जी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर राव जुटे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी दो कदम आगे चल रहे हैं. बुधवार को नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के साथ मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर मुलाकात की. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष को एकजुट करने में यह ऐतिहासिक कदम है.

उन्होंने कहा कि जो भी हमारे साथ आए, उसे साथ लेकर चलेंगे. विपक्ष को एक करने में बहुत ऐतिहासिक कदम लिया गया है.इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष के नेता देश के लिए विजन को डेवलेप करेंगे. विपक्षी दलों के साथ विचारधारा की लड़ाई लड़ेंगे. देश पर आक्रमण के खिलाफ एकजुट होकर खड़े रहेंगे. कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि अधिक से अधिक पार्टियों को एकजुट करने का प्रयास किया जाएगा और साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे.

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के साथ जेडीयू चीफ राजीव रंजन सिंह भी मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर पहुंचे थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को ही दिल्ली पहुंच गए थे. अब इस मुलाकात के बाद कयास लगाया जा रहा है कि जेडीयू और कांग्रेस के बीच की तकरार खत्म हो जाएगी. इससे पहले नीतीश कुमार मंगलवार शाम को लालू यादव की बेटी मीसा भारती के घर पर पहुंचे. यहां उन्होंने लालू यादव से मुलाकात की.

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद लालू यादव से नीतीश कुमार की पहली मुलाकात हुई. बताया जा रहा है कि लालू और नीतीश के बीच मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा हुई. इसके बाद बुधवार को नीतीश तेजस्वी यादव के घर पर पहुंचे. यहां उन्होंने तेजस्वी और उनकी पत्नी से मुलाकात की और उनकी बेटी को भी आशीर्वाद दिया.

error: Content is protected !!