वित्त मंत्री सीतारमण को पत्र लिखेंगे- सिंहदेव

दोपहिया पर GST कम करने की मांग को बताया जायज

रायपुर। रायपुर ऑटो मोबाइल्स डीलर्स एसोसिएशन (राडा) की ओर से साइंस कालेज मैदान में आयोजित आटो एक्सपो-2023 (Auto Expo 2023) का मंगलवार की देर शाम शानदार क्लोजिंग सेरेमनी के साथ समापन हुआ. एक्सपो में मिले शानदार रिस्पांश के लिए राडा ने सभी का आभार व्यक्त किया. विशेषकर छत्तीसगढ़ सरकार का जिन्होंने रोड टैक्स पर 50 फीसदी की छूट प्रदान की थी. समापन समारोह के मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि दोपहिया वाहन पर जीएसटी घटाने की आपकी मांग जायज है, वे केन्द्रीय वित्त मंत्री और जीएसटी काउंसिल को आग्रह पत्र लिखेंगे.

विशेष अथिति खाद्य व संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने एक ही प्लेटफार्म पर सारे सेग्मेंट की उपलब्धता कराने के लिए राडा के आयोजन को सराहा. आयोजन में पूरे समय सहभागिता निभाने वाले सहयोगियों को अतिथियों ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया.

क्लोजिंग सेरेमनी में स्वागत भाषण देते हुए राडा के अध्यक्ष विवेक गर्ग ने आटो एक्सपो आयोजन के उद्देश्य को बताते हुए कहा कि आटोमोबाइल्स के 100 ब्रांड का एक ही जगह पर उपलब्ध होना बहुत बड़ी बात है. फाइनेंस से लेकर सारी सुविधाएं भी मुहैया करायी गई थीं. छत्तीसगढ़ सरकार ने राडा की मांग पर इस बार 50 फीसदी रोड टैक्स पर छूट प्रदान किया. जिससे एक बड़ी आर्थिक बचत वाहन खरीदनें वालों को मिली लगभग 3 हजार से लेकर 10 लाख रुपए तक का फायदा वाहनों की खरीदी पर मिला. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर व परिवहन सचिव एस प्रकाश के प्रति एक बार फिर उन्होंने आभार जताया. मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के समक्ष राडा की ओर से यह मांग रखी गई कि वे वाणिज्यिक मामलों के भी मंत्री है इसलिए दोपहिया वाहन पर जो वर्तमान में 28 फीसदी जीएसटी है उसे 12 प्रतिशत करवाने में मदद करें.

टीएस सिंहदेव ने अपने संबोधन में राडा को शानदार आयोजन के लिए बधाई देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास में आपका योगदान प्रशंसनीय है. आटोमोबाइल्स सेक्टर उत्तरोतर प्रगति करे. आपने जो दोपहिया वाहनों पर जीएसटी 28 से घटाकर 12 फीसदी करने की मांग की है, वे बिल्कुल सहमत हैं इसलिए कि जैसा आप लोगों ने बताया दोपहिया वाहनों की बिक्री को इससे आक्सीजन मिलेगा. निश्चित रूप से वे बिना देरी किये केन्दीय वित्त मंत्री सीतारमण और जीएसटी काउंसिल को सभी कारणों को उल्लेखित करने हुए आग्रह पत्र लिखेंगे और आपको पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे.

विशेष अतिथि खाद्य व संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि आपकी मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रोड टैक्स पर 50 फीसदी छूट की घोषणा की थी. जिसका लाभ आप सभी को मिला. विशेष अतिथि पूर्व विधायक राजकमल सिंघानिया ने भी राडा परिवार को शुभाशीष प्रदान किया.

यामाहा एफजेड एक्स की लॉन्चिंग

मंत्री टीएस सिंहदेव ने समापन दिवस पर यामाहा एफजेड एक्स 150 सीसी की लॉन्चिंग की, गाड़ी की फीचर, कलर, लुक से लेकर सब कुछ बेहतरीन है. विवेक गर्ग ने इनकी खूबियों से अतिथि को अवगत कराया। सिट्रान कार सीव्ही की भी आज लॉन्चिंग हुई.

कस्टमर को सौंपी चाबी

एसयूव्ही 700 खरीदने वाले राजेश बंसल और महिन्द्रा की पिकअप वाहन की खरीदी करने वाले उमेश साहू को मंच से अतिथियों ने चाबी सौंपते हुए शुभकामनाएं दी.

सहयोगियों को स्मृति चिन्ह देकर किया गया सम्मानित

राडा के आयोजन आटो एक्सपो में सभी स्टाल होल्डर्स,स्पाशंर्स, इवेंटआर्गनाइजर, एंकर, प्रशासन, पुलिस, निगम, टेंट हाउस, सिक्यूरिटी, प्रचार प्रसार में सहयोग प्रदान करने वालों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. राडा के सचिव कैलाश खेमानी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए अगले आयोजन में नए उत्साह और नई तैयारी के साथ मिलने का वादा करते हुए सभी राडा मेंबर्स के प्रति आभार जताया. इस मौके पर सभी राडा परिवार के सदस्यों ने ग्रुप फोटो सेशन कराया.

error: Content is protected !!