SSC CGL 2023: 7500 पद पर बंपर भर्ती,जल्द करें आवेदन

SSC CGL 2023 Registration: सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे अभ्यर्थियों के लिए 7500 पदों पर भर्ती निकली है. परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों CBI, IB और और अलग-अलग मिनिस्ट्री में नौकरी मिलेगी. यह भर्तियां स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम यानी सीजीएल 2023 के लिए आयोजित की है. इसके लिए नोटिफिकेशन पहले ही जारी किया जा चुका है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

एसएससी सीजीएल एग्जाम 2023 के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 3 मई 2023 है. अधिकांश पदों के लिए ग्रेजुएशन पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. ऐसे में आवेदन करने के लिए अभी काफी समय है. हालांकि उम्मीदवारों को सलाह है कि लास्ट डेट का इंतजार ना करें बल्कि जल्द से जल्द आवेदन कर लें. सफल आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपने फॉर्म में 7 और 8 मई को करेक्शन कर सकेंगे. इसके लिए अलग से लिंक एक्टिव की जाएगी.

SSC CGL 2023 Registration: जुलाई में होगा एग्जाम
एसएससी सीजीएल टियर वन सीबीटी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की परीक्षा 14 जुलाई से 27 जुलाई 2023 के बीच आयोजित की जाएगी. टियर 1 में सफल होने वाले अभ्यर्थी टियर 2 परीक्षा में शामिल होंगे. इसके लिए अलग से नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. बता दें कि टियर 2 एग्जाम डिस्क्रिप्टिव होगा. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क जमा करना होगा. वहीं महिला उम्मीदवार, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और ईएसएम कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना होगा.

SSC CGL 2023 Registration: ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करें.
  • यहां होम पेज पर दिए गए अप्लाई टैब पर क्लिक करें.
  • जरूरी डिटेल्स भर कर अपना रजिस्ट्रेशन करें.
  • डाक्यूमेंट्स अपलोड करें और एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें.
  • सबमिट करें और एक प्रिंट कर लें.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

error: Content is protected !!