पुरुषों की हथेली पर ये निशान नहीं होने देगा धन-दौलत की कमी, क्या आप भी हैं भाग्यशाली

Lucky Signs On Plam: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार लोगों की हाथों की रेखाएं देखकर उनके भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व और आर्थिक स्थिति आदि के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. हथेली पर रेखाओं के साथ-साथ कुछ ऐसे चिन्ह भी होते हैं, जो व्यक्ति के भाग्यशाली होने की ओर इशारा करते हैं. इन चिन्ह के बने होने पर भविष्य में होने वाली कई घटनाओं के संकेत मिलते हैं. ये चिन्ह किसी रेखा पर हो सकते है तो किसी पर्वत पर. इसके स्थान के अनुसार इनका प्रभाव शुभ या अशुभ होता है. आइए जानें इन चिन्हों के बारे में.

त्रिशूल

त्रिशूल का चिन्ह हथेली में होना बहुत ही शुभ होता है. यह निशान जिस किसी के हथेली पर होता है उन पुरुषों को जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति होती है. बता दें कि ये निशान मंगल पर्वत पर होने से व्यक्ति को धन और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है.स्वास्तिक

शास्त्रों में स्वास्तिक को शुभ चिन्ह के रूप में दर्शाया है. हस्तरेखा ज्योतिष में भी इसे शुभ माना गया है. जिस किसी की हथेली पर स्वास्तिक चिन्ह होता है वे बहुत ही भाग्यशाली माने जाते हैं. ऐसे लोग धनवान होते हैं और दुनिया में काफी मान-प्रतिष्ठा हासिल करते हैं.

कमल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कमल चिन्ह भी स्वास्तिक की तरह शुभ माना गया है. हथेली पर इस निशान का होना विष्णु योग कहलाता है. जिसके भी हथेली पर यह निशान होता है वह बहुत भाग्यवान होते हैं. उन पर भगवान विष्णु की कृपा रहती है. ऐसे लोग नेतृत्व करने में माहिर होते हैं. इतना ही नहीं, आर्थिक रूप से भी बहुत सक्षम होते हैं.

ध्वज

अगर किसी व्यक्ति के हथेली पर ध्वज का चिन्ह होता है तो वे जीवन में उच्च पद पर पहुंचते हैं. ऐसे लोग समाज में मान-सम्मान पाते हैं. अगर यह चिन्ह भाग्य रेखा के पास हो तो इसका प्रभाव और बढ़ जाता है.

मछली

हथेली पर अगर मथली का चिन्ह है तो ये काफी शुभ माना गया है. कुछ लोगों की हथेली पर मछली का निशान केतु या चंद्र पर्वत के ऊपर होता है. वहीं अगर ये निशान मणिबंध पर हो तो यह बहुत भाग्यशाली होता है.

वृक्ष

अगर किसी की हथेली में वृक्ष का चिन्‍ह बन रहा है तो शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि ये चिन्ह जिस पर्वत या रेखा पर होता है उसका प्रभाव और बढ़ जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. dainikpahuna.com इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

error: Content is protected !!