जो बाइडेन लड़ेंगे 2024 का राष्ट्रपति चुनाव……..

Joe Biden News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 2024 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे. इसके लिए बाइडेन ने अपने चुनावी कैंपेन टीम की घोषणा कर दी है. अमेरिकी मीडिया के अनुसार, बाइडेन ने फिर से व्हाइट हाउस की वरिष्ठ अधिकारी और लंबे समय से डेमोक्रेटिक पार्टी की कार्यकर्ता जूली शावेज रोड्रिग्ज को अपने चुनाव अभियान का प्रबंधन के लिए चुना है.

इससे पहले सोमवार (24 अप्रैल)  को मीडिया से बात करते हुए जो बाइडेन ने कहा था कि मैं पहले ही बता चुका हूं कि मैं फिर चुनाव लड़ने के बारे में सोच रहा हूं. मैं जल्द ही इसकी घोषणा कर दूंगा.

ट्रंप भी हैं मैदान में 

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप, जो पिछले दिनों सुर्ख़ियों में बने हुए थे. उन्होंने पिछले साल नवंबर 2022 में 2024 के राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार के तौर पर नामांकन की घोषणा की थी. बता दें कि अमेरिका के अगले राष्ट्रपति का चुनाव 5 नवंबर, 2024 को होगा. ऐसे में इस बात पर संशय बना हुआ था कि क्या इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन चुनावी मैदान में नजर आएंगे.

जो बाइडेन के चुनावी मैदान में उतरने पर संशय इस लिए भी बना हुआ था कि हाल फिलहाल में उनकी लोकप्रियता कम हुई है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट दावा कर रहे हैं  कि बाइडेन के नाम पर पार्टी के अंदर भी सहमति नहीं बन रही है. लेकिन आखिरकार उन्होंने अपना नाम तय कर दिया कि वो इस बार भी चुनाव लड़ेंगे .

error: Content is protected !!