घर की आर्थिक तंगी ने कर रखा है परेशान? आजमा लें तुलसी की जड़ के ये अचूक उपाय

Astro Tips : हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना जाता है. लगभग हर हिंदू घर में आपको यह पौधा लगा हुआ दिख जाएगा. मान्यता है कि तुलसी के पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है और इसे घर में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है, जिससे परिवार में सुख शांति बनी रहती है. मान्यताओं के अनुसार तुलसी के पौधे के अलावा तुलसी की जड़ भी काफी पवित्र मानी जाती है. धार्मिक पुराणों के अनुसार तुलसी की जड़ों में शालिग्राम का वास माना गया है. ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय हैं, जिन्हें अपनाकर मनुष्य लाभांवित हो सकता है, जिसके बारे में हमें बता रहे हैं..

कामों में सफलता के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को लगातार किसी काम में असफलता प्राप्त हो रही है तो ऐसे में उस व्यक्ति को थोड़ी सी तुलसी की जड़ लेकर उसे गंगाजल से धोकर इसकी विधिवत तरीके से पूजा करनी चाहिए. इसके बाद तुलसी की जड़ को पीले रंग के कपड़े में बांधकर अपने पास रख लें. ऐसा करने से तुरंत लाभ प्राप्त होगा.

ग्रह शांति के लिए

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में किसी प्रकार का ग्रह दोष है और वह इससे परेशान हैं तो ऐसे में तुलसी की पूजा करके उसकी थोड़ी सी जड़ निकाल लें. इसके बाद इसे किसी लाल रंग के कपड़े में बांधकर या फिर किसी ताबीज में डाल कर अपने बाजू में बांधें. ऐसा करने से जल्द ही ग्रह दोष से छुटकारा मिलेगा.

धन प्राप्ति के लिए

यदि कोई व्यक्ति आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है और धन प्राप्त करने के मार्ग नहीं मिल रहे हैं, तो ऐसे व्यक्ति को रोजाना सुबह तुलसी में जल चढ़ाना और शाम को दीपक लगाना चाहिए. इसके अलावा तुलसी की जड़ को लेकर चांदी के ताबीज में डालकर गले में पहन सकते हैं. ऐसा करने से जल्द ही धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा और आर्थिक स्थिति भी ठीक होगी.

error: Content is protected !!