गो फ़र्स्ट की सभी उड़ानें 3-4 मई को रद्द, एयरलाइन ने फ्लाइट बुकिंग लेना किया बंद

नई दिल्‍ली. गो फर्स्‍ट ने 3 और 4 मई को अपनी सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है. इसके लिए उसने फ्लाइट बुकिंग लेना भी बंद कर दिया है. एएनआई के मुताबिक, एयरलाइन ने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को अपने फैसले के बारे में बताया. मुंबई स्थित कम लागत वाली एयरलाइन ने भी अगले दो दिनों के लिए फ्लाइट बुकिंग लेना बंद कर दिया. यह फैसला आर्थिक तंगी के चलते लिया गया है. बार-बार आ रही दिक्कतों के कारण कंपनी के आधे से अधिक विमान उड़ान नहीं भर पा रहे हैं

गो फर्स्ट ने मंगलवार को कहा कि उसने घरेलू एयरलाइन में वित्तीय संकट के कारण 3 और 4 मई के लिए सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं. भारतीय उड्डयन नियामक के अनुसार, उड़ानों में कमी और उनके रद्द होने के कारण मार्च में गो फर्स्ट की बाजार हिस्सेदारी जनवरी में 8.4 प्रतिशत से गिरकर 6.9 प्रतिशत हो गई.

बकाया चुकाने के लिए धन की कमी
समाचार एजेंसी एएनआई ने कहा कि एयरलाइन के पास तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) को उनका बकाया चुकाने के लिए धन की कमी है. ओएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि बजट एयरलाइन कैश-एंड-कैरी मॉडल पर काम करती है, जिसका अर्थ है कि उसे प्रत्येक उड़ान के लिए प्रतिदिन ओएमसी को भुगतान करना पड़ता है और यदि भुगतान नहीं किया जाता है तो वे व्यवसाय बंद कर सकते हैं. अब गो फर्स्ट धन जुटाने की कोशिश कर रहा है और वाडिया समूह के मालिक बहुलांश हिस्सेदारी बेचने या कंपनी से पूरी तरह बाहर निकलने के लिए बातचीत कर रहे हैं.

error: Content is protected !!