WFI चीफ बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने 7 महिला पहलवानों के दर्ज किए बयान

नई दिल्ली. दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का धरना जारी है. पहलवानों से छेड़छाड़ मामले में कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने सभी 7 शिकायतकर्ता पहलवानों के बयान दर्ज कर लिए हैं. उनके वकील की मौजूदगी में ये बयान नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट में रिकॉर्ड किए गए हैं.

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 7 महिला पहलवानों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि एफआईआर में जो आरोप लगे हैं वो कथित तौर पर साल 2012 से 2022 के बीच की घटनाएं हैं. साथ ही यह घटनाएं कथित तौर पर कई स्थानों और विदेशों में हुई हैं.

पुलिस के मुताबिक बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 354ए, 354डी, के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं पॉक्सो के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

23 अप्रैल से धरना दे रहे हैं पहलवान

गौरतलब हो कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवान 23 अप्रैल से भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं. पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दाखिल कर बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराने का आदेश देने की मांग की थी. दिल्ली पुलिस ने महिला पहलवानों की शिकायत पर बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो मामले दर्ज किए थे. इसके साथ कोर्ट ने कहा कि इस याचिका का उद्देश्य बृजभूषण शरण के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराना था. अब दर्ज हो गई है. ऐसे में हम याचिका बंद कर रहे हैं.

error: Content is protected !!