IPL: Lucknow Super Giants ने कप्तान राहुल की जगह उनके दोस्त को टीम में किया शामिल..

Sports Desk. लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने जांघ की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सत्र से बाहर हुए नियमित कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है. फ्रेंचाइजी ने राहुल की घरेलू टीम कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज करुण नायर को टीम के साथ जोड़ा है. दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के अच्छे दोस्त माने जाते हैं. नायर भारत के लिए टेस्ट मैच में तिहरा शतक भी जड़ चुके हैं. फ्रेंचाइजी ने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से फैंस तक पहुंचाई.
बता दें कि, आईपीएल के 16वें सत्र के लिए हुए मिनी ऑक्शन के दौरान नायर अनसोल्ड रहे थे. लेकिन अब उनको एक बार फिर से अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है. नायर को टीम ने 50 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा है. राहुल इस सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ खेले गए मैच में चोटिल हो गए थे. उनका बाहर होना लखनऊ के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है. केएल राहुल को सात जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई थी. वह मेडिकल टीम की सलाह पर जल्द ही अपनी जांघ की सर्जरी कराएंगे.
राहुल का चोटिल होना उनके पुराने दोस्त नायर के लिए काफी लकी साबित हुआ. लखनऊ करुण की 5वीं आईपीएल टीम है. इससे पहले वह दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स, आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं. 31 वर्षीय बल्लेबाज ने आईपीएल का पिछला सीजन राजस्थान के लिए खेला था. नायर ने अब तक 76 आईपीएल मैच खेले, जिसमें उन्होंने 23.75 की औसत और 127.75 के स्ट्राइक रेट से कुल 1496 रन बनाए हैं. 68 पारियों में नायर के नाम 10 अर्धशतक दर्ज है. लखनऊ की टीम इस समय 10 मैचों में 11 अंक के साथ अंक तालिका में शीर्ष-4 में शामिल है.

error: Content is protected !!