पूर्व IAS ने टॉपर विधि भोसले को 1 लाख देने की घोषणा की

रायगढ़। पूर्व IAS ओपी चौधरी ने अभिनव विद्या मंदिर पुसौर 12वीं की छात्रा विधि भोसले 98.20% को प्रथम स्थान मिलने पर एक लाख रुपए देने की घोषणा की है. साथ ही स्वामी आत्मानंद स्कूल पुसौर 10वीं की छात्रा खुशी पटेल 97.17% को आठवां स्थान मिलने पर 50 हजार रुपए, आदर्श ग्राम्य भारती पुसौर की छात्रा रानी महाणा 95.60 % को नौंवा स्थान मिलने पर 50 हजार की सार्वजनिक घोषणा करते हुए मेरिट में स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं का उत्साह वर्धन भी किया.

बता दें कि, माध्यमिक शिक्षा मंडल के परिणाम में बच्चियों के टॉप टेन सूची में स्थान आने पर प्रोत्साहन देने प्रदेश भाजपा महामंत्री ओपी चौधरी पुसौर स्थित उनके निवास स्थान पहुंचे और बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की. इस दौरान भाजपा नेता ने कहा, इन बच्चियां ने परिजनों और गुरुजनों के मार्गदर्शन से यह मुकाम हासिल किया है. ओपी ने बच्चियों के परिजनों गुरुजनों का भी अभिवादन किया. मेरिट में आने वाली इन बच्चियों की उपलब्धि से ना केवल शिक्षकों-परिजनों बल्कि पुसौरवासियों और रायगढ़वासियों का सर गर्व से ऊंचा हो गया. बेटियों की इस सफलता से पूरे प्रदेश में रायगढ़ जिले का गौरव बढ़ गया. मौजूद सभी लोगों अभिनंदन करते हुए बेटियों की ऐतिहासिक सफलता पर खुशी जाहिर की.

आगे उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ का जब भी परिणाम आता है पुसौर क्षेत्र के छात्र छात्राओं का नाम सूची में अवश्य रहता है. ऐसी ही गौरव पूर्ण उपलब्धि के लिए गत वर्ष बासनपाली गांव जाने का स्मरण कराया. रायगढ़ जिले वासियों के लिए यह खुशी की बात है कि, हर वर्ष की मेरिट लिस्ट में किसी जिले का नाम हो या न हो लेकिन पुसौर क्षेत्र की वजह से रायगढ़ जिले का नाम अवश्य रहता है. बेटी विधि भोसले ने मानो इतिहास ही रच दिया. मेरिट सूची में पहला स्थान लेकर विधि ने यह संदेश दिया कि ग्रामीण परिवेश में पल रही बच्चियों की सफलता की बुनियाद संसाधनों पर नहीं बल्कि उनके आत्मविश्वास पर टिकी हुई है.

आगे ओपी चौधरी ने कहा, शिक्षा के क्षेत्र में बेटो के मुकाबले आज बेटियां तेजी से आगे निकल रही हैं. जब भी परीक्षाओं का परिणाम आता है तो मीडिया की सुर्खियां रहती हैं. बेटियों को लगातार मिल रही सफलता सर्व समाज के लिए भी गौरव का विषय है. तीनों बेटियों के परिजनों को संदेश देते हुए कहा कैसी भी परिस्थिति हो बेटियों का आत्मविश्वास और हौसला बनाए रखना. बेहतर शिक्षा के लिए आत्मविश्वास को सबसे अधिक आवश्यक बताया.

error: Content is protected !!