BCCI को भारतीय महिला टीम के लिए कोच की तलाश, मुंबई के पूर्व कोच दौड़ में सबसे आगे

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को सीनियर राष्ट्रीय महिला टीम के लिए मुख्य कोच की तलाश जारी है. मुंबई के पूर्व कोच अमोल मजूमदार भारतीय महिला टीम के अगले कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार मजूमदार ने उस भूमिका के लिए आवेदन किया था जो रमेश पोवार को दिसंबर 2022 में बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में स्थानांतरित करने के लिए कहा गया था. बीसीसीआई ने संभावित उम्मीदवारों से आवेदन मांगे थे और उनके अगले कोच के लिए कुछ मानदंड निर्धारित किए थे जिसमें उम्र का कोई बंधन नहीं था.

बता दें कि, बीसीसीआई के मानदंड में उम्मीदवार के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत या किसी अन्य देश का प्रतिनिधित्व करना अनिवार्य है. इसके अलावा कोच के लिए न्यूनतम एनसीए स्तर ‘सी’ प्रमाणन या किसी प्रतिष्ठित संगठन या संस्थान से इसी तरह का प्रमाणन और न्यूनतम 50 फर्स्ट क्लास मैच खेला होना अनिवार्य है. उम्मीदवार के पास कम से कम एक सत्र की अवधि के लिए एक अंतरराष्ट्रीय टीम या कम से कम दो सत्र के लिए एक टी20 फ्रेंचाइजी को कोचिंग देने का अनुभव हो.

मुंबई के पूर्व कप्तान मजूमदार पहले आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे और एनसीए में भी कोचिंग कर चुके हैं. उन्हें दो सीजन पहले मुंबई के कोच के रूप में नियुक्त किया गया था, तब टीम ने उनके मार्गदर्शन में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीती थी. हालांकि, उन्होंने इस वर्ष मुंबई की सीनियर टीम के लिए आवेदन नहीं किया. मजूमदार ने 2019 में भारत का दौरा करने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ बल्लेबाजी कोच के रूप में भी काम किया है. उन्होंने 48.13 की औसत से 11,167 प्रथम श्रेणी रन बनाए हैं.

error: Content is protected !!