खड़गे और राहुल से मिले नीतीश,कांग्रेस ने विपक्षी एकता को लेकर किया बड़ा ऐलान

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी दल एकजुट होने की कवायद कर रहे हैं. इसी सिलसिले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की. बैठक में बीजेपी के खिलाफ रणनीति बनाने से लेकर एक एक राज्य में किस तर्ज पर तैयारी करना है इसको लेकर चर्चा की गई. बैठक में तय हुआ कि इसको लेकर विपक्षी दलों की जल्द ही एक बैठक होगी. बैठक की तिथि और स्थान की घोषणा 1-2 दिनों के भीतर की जाएगी.

बैठक को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और हमने बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के साथ वर्तमान राजनैतिक स्तिथि पर चर्चा की है. इसमें देश को एक नई दिशा देने की प्रकिया को आगे बढ़ाया गया है. नीतीश की खड़गे और राहुल के साथ बैठक के बाद कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि विपक्षी दलों की बैठक की तिथि और स्थान के बारे में एक-दो दिन में फैसला होगा. इस बैठक में कई राजनीतिक पार्टियां हिस्सा लेंगी.

इस बैठक को लेकर जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि जल्द ही विपक्ष बड़ी बैठक करेगा. बैठक में विपक्षी एकता को लेकर चर्चा हुई है. इस पर सबसे बात करेंगे और एक दो दिन में सभी को बता देंगे. इससे पहले, शनिवार को कर्नाटक में सिद्धरमैया और उनकी सरकार के मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के कई प्रमुख नेता नजर आए थे और यहां से विपक्षी एकजुटता का संदेश देने का प्रयास किया गया था.

error: Content is protected !!