सरेंडर नक्सली गुडसा उसेंडी से NIA ने क्यों नहीं लिया बयान? : सीएम भूपेश बघेल

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल रायपुर एयरपोर्ट में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि कल नीति आयोग की बैठक में जीएसटी क्षतिपूर्ति समेत अन्य विषयों पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि आज केंद्र और राज्यांश की राशि 50-50% देना हो रहा है। ऐसे में अब केंद्र क्यों योजनाओं का नाम रखेगी और राज्य को भी योजनाओं का नाम रखने का अधिकार मिलना चाहिए। वहीं झीरम को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज फिर से छत्तीसगढ़ भाजपा के नेताओं से 2 सवाल पूछे हैं। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि एनआईए कोर्ट के निर्देश के बाद भी गुड्डा उसेंडी और गणपति से पूछताछ क्यों नहीं की? क्या गुड्डा उसेंडी और गणपति ने आत्मसमर्पण कर दिया है? क्या नक्सल उन्मूलन नीति का लाभ उन्हे मिला या नहीं?

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा मेरे पास जेब में सबूत होने की बात कहती है। हां मेरे पास सबूत है और यही प्रमाण है। अब भाजपा मेरे सवालों का जवाब दें। नया रायपुर में नए विधानसभा के भूमिपूजन को लेकर BJP ने पूछे सवाल पर CM ने कहा यहां भूमिपूजन में विपक्ष के सदस्य भी शामिल हुए थे। धरमलाल कौशिक तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष थे। उनका शिलापट्टिका में नाम भी है। केंद्र में तो विपक्ष को पूछते भी नहीं हैं।

मैंने जो सवाल कल उठाए थे, उन पर किसी भाजपा नेता ने अब तक एक भी बयान नहीं दिया।

अब आज मेरे 2 सवाल हैं:

❓गुडसा उसेंडी ने आत्मसमर्पण किया था, NIA कोर्ट ने आदेश दिया था कि उसका बयान लिया जाए। उसके बाद भी NIA ने बयान क्यों नहीं लिया?

❓गणपति और गुडसा उसेंडी नक्सलियों की पोस्ट है,… pic.twitter.com/9SsuVy8mDF

— Bhupesh Baghel (@bhupeshbaghel) May 26, 2023

error: Content is protected !!