Asia Cup: पाकिस्तान नहीं, इस देश में खेला जाएगा एशिया कप 2023! सामने आया बड़ा अपडेट

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के आयोजन को लेकर अभी तक कुछ भी साफ नहीं हो सका है. शनिवार 27 मई को बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग (SGM) का आयोजन हुआ था. इस मीटिंग में भी एशिया कप 2023 को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया. ये टूर्नामेंट सितंबर के महीने में पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेला जाना है. इसी बीच इस टूर्नामेंट के वेन्यू को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

इस देश में खेला जा सकता है एशिया कप 2023

बीसीसीआई सचिव जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल के चीफ भी हैं. उन्होंने पहले ही साफ कर दिया था कि भारतीय टीम किसी भी हालत में पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. इसी बीच खबर सामने आ रही है कि ये टूर्नामेंट श्रीलंका में खेला जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई द्वारा पीसीबी के हाअइब्रिड मॉडल को ठुकराने के बाद अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड एशिया कप 2023 की मेजबानी के लिए दावा प्रस्तुत कर सकता है.

जल्द लिया जाएगा आखिरी फैसला

श्रीलंका बोर्ड के अधिकारी इन दिनों अहमदाबाद में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के सदस्यों के सामने एशिया कप की मेजबानी का प्रस्ताव रख सकता है. वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पहले ही साफ कर दिया है कि अगर हाईब्रिड मॉडल से एशिया कप नहीं खेला जाता है तो वह टूर्नामेंट का बहिष्कार करने के लिए तैयार है. ऐसे में एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के सदस्य जल्द ही आखिरी फैसला ले सकते हैं.

क्या है पाकिस्तान का हाईब्रिड मॉडल?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए हाईब्रिड मॉडल में दो विकल्प पेश किए हैं. हाईब्रिड मॉडल के पहले विकल्प में पाकिस्तान सभी खेलों की मेजबानी करे जबकि भारत अपने मैच न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर खेलगा. वहीं, दूसरा विकल्प ये है कि टूर्नामेंट को दो चरणों में विभाजित किया गया है जिसमें पाकिस्तान पहले दौर के खेलों की मेजबानी कर रहा है जबकि भारत दूसरे चरण में अपने सभी खेल न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर खेलता है. फाइनल भी न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर होगा.

error: Content is protected !!