आईआरसीटीसी में बिना परीक्षा नौकरी पाने का बेहतरीन मौका,यहां जानें डिटेल्स..

IRCTC Recruitment 2023: रेलवे विभाग (Railway) में काम करना चाहते हैं, तो अब आप भारतीय रेलवे विभाग में टूरिज्म मॉनिटर्स के पदों पर करियर शुरू कर सकते हैं. इन पदों (IRCTC Recruitment 2023) पर साक्षात्कार के आधार पर चयनित होने का शानदार मौका है. IRCTC उत्तर क्षेत्र में रेलवे भर्ती सेल के तहत 14 TM नौकरियों की रिक्ति के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन आमंत्रित कर रहा है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (IRCTC Recruitment) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट irctc.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए 29 मई या 30 मई को इंटरव्यू आयोजित की जाएगी. अगर आप भी इन पदों (IRCTC Recruitment 2023) पर नौकरी (Sarkari Naukri) करना चाहते हैं, तो दिए गए सभी बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

IRCTC Recruitment के लिए शैक्षिक योग्यता 

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से टूरिज्म में 3 साल की ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए या किसी स्ट्रीम में 3 साल की बैचलर डिग्री + ट्रैवल एंड टूरिज्म में 1 साल का डिप्लोमा होना चाहिए.
उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही 2 साल का ट्रेवल और टूरिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री / डिप्लोमा होना चाहिए.

IRCTC Bharti के लिए आयु सीमा
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयु 28 वर्ष होनी चाहिए. सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / पीडब्ल्यूडी / भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
IRCTC Recruitment 2023 नोटिफिकेशन
IRCTC Recruitment 2023 अप्लाई लिंक

IRCTC Recruitment के लिए मिलने वाली सैलरी
उम्मीदवारों के चयन होने पर वेतन के तौर पर 30,000 रुपये या 35,000 रुपये दिए जाएंगे. साथ ही दैनिक भत्ता: 350 / – प्रति दिन ऑन-बोर्ड ऑन-बोर्ड ट्रेन में (100%) 12 घंटे से अधिक के लिए, 70% 6 से 12 घंटे के लिए और 30% और 6 घंटे से कम के लिए, राष्ट्रीय अवकाश भत्ता (एनएचए): 384/- रुपये प्रति राष्ट्रीय अवकाश (यदि काम किया हो), चिकित्सा बीमा: 800/- रुपये प्रति माह  (वैध दस्तावेज जमा करने पर प्रतिपूर्ति योग्य) और ठहरने का शुल्क: रु. 240/- मिलता है.

error: Content is protected !!