एशिया कप को लेकर अब इस देश से नाराज हुआ पाकिस्तान, सीरीज खेलने से किया इनकार

Asia Cup 2023, PCB on Sri Lanka ODI Series: एशिया कप की मेजबानी को लेकर पाकिस्तान नई-नई धमकी दे रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की तरफ से पहले कहा गया कि अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए उसके देश नहीं आएगी तो वह वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम भारत नहीं भेजेगा. बाद में मेजबानी न्यूट्रल वेन्यू को देने पर टांग अड़ाई और अब श्रीलंका से नाराजगी की बात सामने आई है.

पीसीबी ने वनडे सीरीज से किया इनकार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पूरे एशिया कप की मेजबानी करने में दिलचस्पी दिखाने के कारण श्रीलंका क्रिकेट से नाराज है. उसने पड़ोसी मुल्क में वनडे द्विपक्षीय सीरीज खेलने के प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया है. पीसीबी के सूत्रों के अनुसार, श्रीलंका ने एशिया कप के पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी करने की इच्छा जताई जिससे इन दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के रिश्तों में खटास पैदा हो गई है.

जुलाई में करना है दौरा

पीसीबी से जुड़े सूत्रों ने कहा, ‘इन दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच खटास पैदा होने का एक उदाहरण पीसीबी का श्रीलंका में अगले महीने वनडे सीरीज खेलने से इनकार करना है.’ पाकिस्तान को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के अगले चक्र के तहत इस साल जुलाई में दो टेस्ट मैच खेलने के लिए श्रीलंका का दौरा करना है. श्रीलंका ने इसके साथ ही वनडे सीरीज खेलने का प्रस्ताव भी पीसीबी के सामने रखा था.

पीसीबी ने किया नामंजूर

विश्वसनीय सूत्रों ने पुष्टि कर दी है कि पीसीबी ने शुरू में कहा था कि वह इस श्रीलंका में खेलने के प्रस्ताव पर विचार करेगा लेकिन अब उसने इसे नामंजूर कर दिया है. उन्होंने कहा, ‘यह स्पष्ट संकेत है कि पीसीबी सितंबर में एशिया कप की की मेजबानी करने की श्रीलंका क्रिकेट की पेशकश से नाखुश है. बता दें कि इस क्षेत्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी करने की बारी पाकिस्तान की है.’

error: Content is protected !!