निःशुल्क कोचिंग: इस तारीख तक करें ऑनलाइन अप्लाई

मोहला। कलेक्टर  एस जयवर्धन के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा जिले के स्थानीय युवाओं को यूपीएससी, सीजीपीएससी, सीजी व्यापम एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निःशुल्क कोचिंग अनुबंधित निजी कोचिंग संस्था के माध्यम से प्रदान किया जाना है। इसके लिए विद्यार्थियों का चयन प्राक्चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। प्राक्चयन परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों से 8 जून  तक ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित किया गया है। प्राक्चयन परीक्षा तिथि 9 जून  को निर्धारित की गई है।
अभ्यर्थियों को प्राक्चयन परीक्षा के लिए समय और स्थान अलग से सूचित किया जाएगा। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन https://forms.gle/xnLWfrnwydKpzXyMA  लिंक पर कर सकते है। प्राक्चयन परीक्षा ओएमआर एवं वैकल्पिक प्रश्नों पर आधारित होगी, जिसमें कुल 100 प्रश्न पुछे जाएंगे, जिसके पाठ्यक्रम में छत्तीसगढ़ व भारत का सामान्य ज्ञान, गणित तथा रिजनिंग, हिन्दी तथा अंग्रेजी भाषा, सामान्य विज्ञान तथा समसमायिकी विषय शामिल होंगे।
न्यूनतम योग्यता किसी भी संकाय में स्नातक अंतिम वर्ष में अध्ययनरत, स्नातक, स्नातकोत्तर अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है। बेरोजगारी भत्ता प्राप्त करने वाले बेरोजगार युवाओं को पहली प्राथमिकता दी जाएगी। अभ्यर्थी को मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले का मूल निवासी होना अनिवार्य है। आवेदन के लिए अभ्यर्थी की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है।

error: Content is protected !!