गुजरात ATS की बड़ी सफलता: ISIS मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 4 संदिग्ध अरेस्ट

गांधीनगर. गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) ने आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के एक मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है. एटीएस ने एक महिला समेत चार लोगो को पोरबंदर से गिरफ्तार किया है. जबकि एक और शख्स को पकड़ने के लिए कई टीमें छापेमारी कर रहीं हैं. एटीएस ने बताया कि इस मामले में सुमेरा नाम की सूरत की एक महिला की गिरफ्तारी हुई है. गिरफ्तार किए गए चारों लोग ISIS के सक्रिय ग्रुप के सदस्य हैं. छापेमारी के दौरान गुजरात एटीएस को कई प्रतिबंधित चीजें मिली हैं. ये चारों ISIS के साथ जुड़ने के लिए भागने की फिराक में थे. ये सभी पिछले एक साल से एक दूसरे के संपर्क में थे और उनके सीमा पार के आकाओं  के इशारों पर रेडिकलाइज हुए थे.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने हाल ही में मध्य प्रदेश में तीन लोगों को गिरफ्तार कर आईएसआईएस से जुड़े एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था. जांच एजेंसी एनआईए ने मध्य प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के साथ खुफिया विभाग के नेतृत्व में एक संयुक्त अभियान में जबलपुर में 13 स्थानों पर रातभर की गई छापेमारी के दौरान इन लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए गए तीन लोगों की पहचान सैयद ममूर अली, मोहम्मद आदिल खान और मोहम्मद शाहिद के रूप में की गई थी.

एनआईए ने छापेमारी के दौरान इन लोगों के कब्जे से धारदार हथियार, गोला-बारूद, आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण भी जब्त किए थे. एनआईए ने 24 मई को खान की आईएसआईएस समर्थक गतिविधियों की जांच के दौरान एक मामला दर्ज किया था, जो पिछले साल अगस्त में एजेंसी के संज्ञान में आया था. एनआईए को पता चला कि वह और उसके सहयोगी आईएसआईएस के इशारे पर भारत में आतंकवादी हमले करने के लिए सोशल मीडिया मंच का इस्तेमाल कर रहे हैं. यह मॉड्यूल स्थानीय मस्जिदों और घरों में बैठकें करता रहा है और देश में आतंक फैलाने की साजिश रचता रहा है.

error: Content is protected !!