खेलों में तब तक भाग नहीं लेंगे जब तक सभी मुद्दे नहीं सुलझ जाते- साक्षी

पहलवानों के समर्थन में आज सोनीपत में महापंचायत का आयोजन किया गया है, जिसमें शामिल होने के लिए बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक सोनीपत पहुंचे हैं. पहलवानों का कहना है कि सरकार बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए तैयार नहीं है. इस दौरान पहलवान साक्षी मलिक ने कहा, “हम एशियन गेम्स तभी खेलेंगे जब ये सारा मुद्दा सुलझेगा.” पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.v

इस महापंचायत में हरियाणा और पंजाब से खाप और किसान संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए हैं. महापंचायत में बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, सत्यव्रत कादियान और विनेश फोगट के पति सोमवीर राठी भी शामिल होने पहुंचे. बजरंग पुनिया ने महापंचायत के सामने कहा, यह बृजभूषण के साथ मेरी निजी लड़ाई नहीं है ह लड़ाई बहन/बेटियों की इज्जत की है. हम 15 जून तक इंतजार करेंगे. हमारा आंदोलन खत्म नहीं हुआ है. अगर सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है, तो हम 15 जून के बाद जंतर-मंतर पर अपना विरोध फिर से शुरू करेंगे.

फिजियोथैरेपिस्ट का बड़ा खुलासा

बृजभूषण पर पहलवानों के आरोप के आरोप के बाद अब इस मामले में गीता फोगाट की फिजियोथैरेपिस्ट ने भी कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं. उनके अनुसार, आधी रात को लड़कियां गाड़ियों में बाहर जाती थीं और ये वो गाड़ियां होती थी जो बृजभूषण सिंह की सिक्योरिटी में लगी थीं. इस बारे में जब लड़कियों से बात की गई तो उनका कहना था कि हमारे पास इसके अलावा कोई और चारा नहीं है.

इंटरनेशनल रेफरी की गवाही

फिजियोथैरेपिस्ट के पहले इस मामले में  इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह का बयान भी सामने आया था. जगबीर ने दिल्ली पुलिस को दिए बयान में कहा था कि ‘एक इवेंट के दौरान बृजभूषण महिला पहलवानों को छू रहे थे, वो इस दौरान काफी असहज थीं, जिसके बाद उसने बृजभूषण को धक्का दिया. उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि कुछ तो गलत हुआ है.’

महापंचायत शुरू होने से पहले पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा, “सरकार के साथ जो बातचीत हम करके आए हैं उसे हम अपने बीच में ही रखेंगे. जो हमारे समर्थन में खड़ी हैं, चाहे वह कोई संगठन हो या खाप पंचायत हो उनके सामने हम यह बातचीत रखेंगे. खिलाड़ी खाप पंचायतों से चर्चा के बाद ही आगे की रणनीति तय करेंगे.” पहलवानों के समर्थन में इससे पहले यूपी के मुजफ्फरनगर और हरियाणा के कुरुक्षेत्र में भी खाप महापंचायत हुई थी.

error: Content is protected !!