मेडिकल कॉलेज पर सियासत: कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर ने लगाया बीजेपी पर ये आरोप

राजनांदगांव। भाजपा द्वारा मेडिकल कॉलेज हास्पिटल में लगाए गए शिकायत कैंप को शहर कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा ने ढकोसला बताया है। शहर अध्यक्ष छाबड़ा ने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में ही अधूरे मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण हुआ। संसाधन तक नहीं जुटाए गए, जिसकी वजह से मरीज परेशान होते रहें। लेकिन खुद के कार्यकाल में पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने मेडिकल कॉलेज में झांका तक नहीं और अब जब सामने चुनाव हैं तब उन्हें जनता की याद आ रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष छाबड़ा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह खुद अपने विधानसभा के हास्पिटल को दुरुस्त नहीं कर सके । चार साल तक मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्था को लेकर चुप्पी साधे रहे। लेकिन अब चुनावी साल आते ही भाजपा यहां समस्या जानने शिविर लगा रहे हैं। यह मरीजों के प्रति संवेदना नहीं बल्कि गंदी राजनीति है। जब प्रदेश में भाजपा की सरकार रही तब मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्था को दूर करने कोई प्रयास नहीं किया गया। खुद अभिषेक सिंह सांसद रहते हुए कभी हास्पिटल का दौरा नहीं किया। रिक्त पदों को भरा तक नहीं जा सका। पूर्व सीएम अपने ही विधानसभा के एकमात्र मेडिकल कॉलेज को बेहतर बनाने में फेल साबित हुए। अब शिविर लगाकर अव्यवस्था का भोपू बजाया जा रहा है। जो सीधे तौर पर शर्मनाक हैं। कुलबीर ने तंज कसते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज की समस्या जानने वाले अभिषेक सिंह और डाक्टर रमन सिंह नांदगांव के लिए खुद समस्या हैं। पिता पुत्र के कारण इनकी पार्टी में भी कोई आगे नहीं आ रहा है ये खुद भाजपा वाले समझ रहे हैकांग्रेस अध्यक्ष श्री छाबड़ा ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल जी के प्रयास से रही जिला हास्पिटल में डायलसिस यूनिट की शुरुआत हो सकी है। जिससे दुर्ग भिलाई तक दौड़ लगाने वाले मरीजों को राहत मिली है। मेडिकल कॉलेज हास्पिटल में भी डायलसिस यूनिट तैयार हो चुकी है। सिटी स्कैन लेकर तमाम तरह की दूसरी सुविधाएं मरीजों को मिल रही है। लेकिन पूर्व सीएम या पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने अपने कार्यकाल के दौरान मरीजों को ऐसी सुविधा देने के बारे में सोचा तक नहीं। चुनावी साल में अब दिखावा कर रहे हैं। जिसे आम जनता बेहतर ढंग से समझ रही है।

कुलबीर सिंह छाबड़ा ने कहा कि भाजपा के प्रभारी ओम माथुर के जिले में दौरे से पहले अखबार में फोटो छपवाने के लिए अभिषेक सिंह ने ये प्रपंच रखा और बिना परमिशन के कैजुअल्टी व् मेडिकल कालेज के भीतर बलात प्रवेश कर राजनीति की जिसके जितनी निंदा की जाए उतनी कम है ।

छाबड़ा ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के कुछ नेताओं व् कुछ अन्य लोगों को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से मेडिकल कालेज की सड़क सीधी नहीं बनवाई गई । और तमाम घोटालों के बाद अब अभिषेक सिंह व् डाक्टर रमन सिंह संस्कारधानी में इस तरह का ढकोसला कर रहे हैं ।

error: Content is protected !!