डॉ.रमन के व्यापार सम्मेलन में व्यापारी कम भाजपा कार्यकर्ता ज्यादा-कुलबीर

मोदी सरकार की व्यापार की असफल नीतियो,महंगाई और गलत फैसले ले डूबे

राजनांदगांव। जिला शहर कांग्रेस कमेटी अध्‍यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा ने भाजपा के व्‍यापारी सम्‍मेलन को नौटंकी करार दिया है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने त्रुटिपूर्ण जीएसटी कानून लागू करके व्‍यवसायियों, उद्यमियों का दिवाला निकाल दिया। जीएसटी में राज्‍यों की हिस्सेदारी का भुगतान न केंद्र द्वारा न किए जाने के चलते जनहितैषी योजनाएं प्रभावित हो रही हैं। केंद्र में पिछले 9 वर्षों व राज्‍य में भाजपा के 15 वर्षों के कार्यकाल में व्‍यापारियों और उद्यमियों को निराशा ही हाथ लगी है।

कुलबीर ने कहा कि – पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह की को‍शिशें नाकाम हैं और इसका ही असर है कि वे सच्‍चाई से इतर जाकर बातें कर रहे हैं। व्‍यापारी वर्ग हताश है और जनता महंगाई से निराश है। दाल-आटा, सब्जियां, खाने का तेल, ईंधन में महंगाई आसमान छू रही है। यह सब केंद्र की मोदी सरकार की असफल नीतियों का नतीजा है।

कांग्रेस अध्‍यक्ष कुलबीर ने कहा कि – मोदी सरकार आर्थिक सुधारों में बुरी तरह असफल रही है। नौकरियां बढ़ने की जगह बेरोज़गारी बढ़ रही है और आय वितरण में खाई गहरी होती जा रही है। अदानी और अंबानी जैसे उद्योगपतियों की संपत्ति कई गुना बढ़ी है जबकि ग़रीबों की आय घटी है। छोटे व्‍यवसायी वर्ग को बड़ा नुकसान हुआ है। नोटबंदी काले धन को सिस्टम से ख़त्म करने का नाकाम और असफल क़दम साबित हुई। इसका असर आम जनता पर पड़ा है।

उन्‍होंने कहा कि – व्यापारी कांग्रेस की व्यापार नीतियों के कारण कांग्रेस के साथ है छत्तीसगढ़ के व्यापारियों को कांग्रेस सरकार ने संरक्षण दिया है मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्‍य के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए उद्योगों और व्‍यवसायों को पोषित करने कई प्रभावी फैसले लिए हैं। रीपा, गौठान योजना के माध्‍यम से स्‍थानीय स्‍तर पर लोगों को स्‍वयं के व्‍यवसाय के लिए प्रेरित किया जा रहा है। यही नहीं न्‍याय योजना के माध्‍यम से किसान, मजदूर और गौपालकों को मिल रहे सीधे लाभ का फायदा भी बाजार को मिल रहा है।

error: Content is protected !!