Flying Car: सुजुकी ला रही है हवा में उड़ने वाली कार, SkyDrive के साथ की डील

जापान की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Suzuki Motor Corporation (सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन) और eVTOL (ईवीटीओएल) बनाने वाली SkyDrive (स्काईड्राइव) ने एक साझेदारी का एलान किया है. जिसके तहत स्काईड्राइव अपने उत्पाद, जिसे अक्सर फ्लाइंग कार भी कहा जाता है, के निर्माण के लिए सुजुकी के मैन्युफेक्चरिंग प्लांट का इस्तेमाल करेगा.

पेरिस ऑटो शो में हुई इ पार्टनरशिप की घोषणा

सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के साथ साझेदारी की घोषणा हाल ही में आयोजित पेरिस ऑटो शो में की गई. सुजुकी ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि कंपनियां इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक-ऑफ और लैंडिंग (eVTOL) एयरक्राफ्ट बनाने के लिए मध्य जापान में सुजुकी ग्रुप की फैक्ट्री का उपयोग करेंगी और अगले साल स्प्रिंग सीजन तक प्रोडक्शन शुरू करने का लक्ष्य रखेंगी. स्काईड्राइव एयरक्राफ्ट बनाने के लिए एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी की स्थापना करेगा और सुजुकी टैलेंट हासिल करने सहित मैन्युफैक्चरिंग की तैयारियों में मदद करेगी.

2024 की पहली तिमाही में होगी लॉन्च

साझेदारी में सुज़ुकी की भूमिका मानव संसाधन प्रदान करने और मैन्युफैक्चरिंग के लिए उचित स्थान बनाने की भी होगी. कंपनी के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि यह 2024 की पहली तिमाही में ऑफिशियली लॉन्च हो सकती है.

error: Content is protected !!