बिटकॉइन में उछाल, 25, 400 डॉलर के पार, जानिए किसमें दिखी गिरावट ?

Crypto Price Latest News: क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार मिश्रित संकेतों के बीच कारोबार कर रहा था. बिटकॉइन, एथेरियम और लिटकॉइन लाभ के साथ कारोबार कर रहे थे. वहीं, XRP, Polygon और Polkadot गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे. बिटकॉइन दो फीसदी उछाल के साथ 25,472 डॉलर के स्तर पर कारोबार कर रहा था. वहीं, इथेरियम 1,650 डॉलर के ऊपर कारोबार कर रहा था.

क्रिप्टो मार्केट कैप में वृद्धि

ग्लोबल क्रिप्टोक्यूरेंसी मार्केट कैप आज बढ़कर 1.04 ट्रिलियन डॉलर हो गया. वहीं, पिछले 24 घंटे में इसमें 1.22 फीसदी की तेजी आई है. वहीं, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन का मार्केट कैप करीब 494 अरब डॉलर था. बिटकॉइन का दबदबा फिलहाल 48 फीसदी पर है. पिछले एक दिन में इसमें 0.28 फीसदी का उछाल देखा गया है.

जानिए विशेषज्ञ की राय

BuyUcoin के सीईओ शिवम ठकराल ने कहा कि क्रिप्टो बाजार में पिछले दिन की गिरावट से रिकवरी देखी गई है क्योंकि बिकवाली का दबाव कम हो रहा है. फेड का ब्याज दरों में बढ़ोतरी नहीं करने का फैसला बाजार के लिए बहुत उत्साहजनक साबित नहीं हुआ.

अमेरिकी केंद्रीय बैंक ने साफ कर दिया है कि वह आने वाले समय में महंगाई से निपटने के लिए कड़े कदम उठाने से पीछे नहीं हटेगा. हमारा मानना है कि अगर मौद्रिक नीति पर फेड रिजर्व का रुख आक्रामक रहता है तो बाजार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा.

error: Content is protected !!