World Cup 2023: पाकिस्तान ने इस देश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने से किया इंकार…

स्पोर्ट्स डेस्क. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का एशिया कप और वनडे विश्व कप को लेकर नखरे खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. इस वर्ष अक्टूबर-नवंबर में वनडे विश्व कप (ICC World Cup 2023) का आयोजन भारत में किया जाएगा. पीसीबी पहले आईसीसी द्वारा मैच के संभावित आयोजन स्थल को लेकर खुश नहीं था. उसने दो जगहों को बदलने की मांग की थी. लेकिन अब पाकिस्तान ने अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के खिलाफ विश्व कप मैच खेलने से ही इंकार कर दिया है.

पाकिस्तान के एक टीवी चैनल ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि पाकिस्तान ने विश्व कप से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच (Warm up match) खेलने से इनकार कर दिया है. इसके लिए पीसीबी ने आईसीसी को पत्र भी लिखा है. रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी चाहता है कि पाकिस्तान अभ्यास मैच में एक गैर-एशियाई टीम से खेले, क्योंकि उसे विश्व कप से पहले ही एशिया कप में अफगानिस्तान से खेलना है. पीसीबी ने यह भी अनुरोध किया था कि आईसीसी ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ उनके मैचों के स्थानों को बदल दें.

बता दें कि, पीसीबी के विश्लेषकों ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में बाबर आजम के पक्ष के लिए डेटा का अध्ययन किया. नतीजतन, बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने मैच को चेन्नई और अफगानिस्तान के खिलाफ अपने मैच को बेंगलुरु में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया. दरअसल, पीसीबी के कुछ अधिकारियों को लगता है कि भारत ने जानबूझकर ऐसी जगह मैच निर्धारित किए हैं जहां पाकिस्तान को पिच की स्थिति, अभ्यास सुविधाओं और यात्रा व्यवस्था के साथ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

error: Content is protected !!