नि:शुल्क कोचिंग: 120 प्रतिभावान विद्यार्थियों का किया गया चयन

मोहला।  मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी 22 जून कलेक्टर एस जयवर्धन की विशेष पहल से जिले के शिक्षित युवाओं के लिए जिला प्रशासन द्वारा नि:शुल्क कोचिंग प्रारंभ किया जा रहा है। इसके लिए जिले के स्थानीय अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किया गया था। नि:शुल्क कोचिंग में प्रवेश के लिए प्राक्चयन परीक्षा 12 जून सोमवार को आयोजित किया गया था। जिसमें विद्यार्थियों से प्राक्चयन परीक्षा ओएमआर एवं वैकल्पिक प्रश्नों पर आधारित की गई थी। जिसमें कुल 100 प्रश्न पूछे गए थे। इस परीक्षा में 590 बच्चों ने भाग लिया था, जिसमें से 120 बच्चों का चयन हुआ है।

उल्लेखनीय है कि जिले के स्थानीय युवाओं को यूपीएससीए सीजीपीएससीए सीजी व्यापम एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए नि:शुल्क कोचिंग अनुबंधित निजी कोचिंग संस्था के माध्यम से प्रदान किया जा रहा है। कार्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटि मद अंतर्गत गोदावरी पावर एवं इस्पात लिमिटेड के विशेष योगदान से जिले के प्रतिभावान विद्यार्थियों को नि:शुल्क कोचिंग सुविधा प्रदान किया जा रहा है।

शासकीय नवीन महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में संसदीय सचिव एवं विधायक श्री इंद्रशाह मंडावी ने चयनित विद्यार्थियों से कहा कि आप सभी कठिन परिश्रम करें। यह सौभाग्य की बात है कि नए जिले बनने से आपको यह मौका मिला है। हम भी प्रयास कर रहे हैं कि आपको भी सफलता मिले। हमारा केंद्र पीएससी है। हमें जीवन में क्या करना है यह निर्धारित होनी चाहिए। उत्साह होना चाहिए। मोबाइल का सदैव सदुपयोग करें।

जीव जंतु कल्याण बोर्ड सदस्य  संजय जैन ने बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि कठोर मेहनत से ही सफलता मिलती है। खूब मेहनत करें। अपने माता-पिता का, जिले का और राज्य का नाम रोशन करें।

कलेक्टर श्री एस जयवर्धन ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप हम यहाँ जिला प्रशासन की ओर से युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु विशेष पहल कर रहे हैं। आप सभी खूब मेहनत करें। अगर पढ़ाई के दौरान कोई भी तकलीफ हो तो घबरा नहीं डट कर सामना करें और आगे बढ़ें। हम सब की शुभकामनाएं आपके साथ है।

इसके साथ ही परीक्षा में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को किताब व स्टडी मटेरियल दी गई।

इस कार्यक्रम में संसदीय सचिव इंद्रशाह मंडावी, कलेक्टर एस जयवर्धन, जीव जंतु कल्याण बोर्ड सदस्य  संजय जैन, एडीएम श्रीमती प्रेमलता चंदेल, गोदावरी पॉवर एन्ड इस्पात लिमिटेड एवं उड़ान आईएएस एकैडमी के कर्मचारी समेत विद्यार्थी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!