विपक्ष की मीटिंग से पहले राहुल गांधी का BJP पर तंज, कहा…

कर्नाटक में क्या हुआ, सबने देखा

Rahul Gandhi in Patna: राहुल गांधी ने पटना में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है एक तरफ हमार ‘भारत जोड़ो’ का विचार है तो दूसरी तरफ भाजपा की भारत तोड़ो विचारधारा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी हिंदुस्तान न को तोड़ने, नफरत और हिंसा फैलाने का काम कर रही है.

राहुल गांधी ने कहा कि यहां पर देश के सब विपक्षी पार्टियां आई हैं एक साथ मिलकर हम बीजेपी को हराने जा रहे हैं. कर्नाटक में बीजेपी के नेताओं ने लंबे-लंबे भाषण दिए, प्रदेश के हर कोने में घूमे और आपने देख लिया क्या नतीजा हुआ. जैसे ही कांग्रेस पार्टी एक साथ खड़ी हो गई बीजेपी हार गई. इसी तरह तेलंगाना, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में बीजेपी नहीं दिखाई देगी उसे कांग्रेस हराएगी.

राहुल गांधी ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी का डीएनए बिहार में है. आपने हमारी भारत जोड़ो यात्रा में बहुत मदद की. हर स्टेट में मैं जब पूछता था कि कहां से आए हो तो जवाब मिलता है कि बिहार से आया हूं. आपने यात्रा में मदद की क्योंकि आप विचारधारा को मानते हैं, उसे अच्छी तरह समझते हैं.’

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘हम सभी विपक्ष की पार्टियों को एक होना है और 2024 के चुनाव में मिलकर लड़ना है. इसी के तहत राहुल गांधी जी ने पहला कदम उठाया है. हमने सोचा है कि सभी पार्टियों के नेता से मिलकर बात करेंगे और आगे मिलकर कदम उठाएंगे. हमें लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए साथ मिलकर लड़ना होगा.

error: Content is protected !!