Share Market में आई भारी गिरावट, सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान में बंद, ये स्टॉक टूटे

Share Market Closing: काराबोरी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली है. शेयर बाजार में आज ज्यादातर शेयर लाल निशान में कारोबार करते हुए दिखाई दिए हैं. इसके साथ ही सेंसेक्स और निफ्टी में भी भारी गिरावट आई है. सेंसेक्स 250 अंकों से ज्यादा टूटा है तो वहीं निफ्टी 100 अंकों से ज्यादा टूटी है. इसके अलावा कई शेयरों में भी आज नुकसान देखने को मिला है.

सेंसेक्स और निफ्टी

सेंसेक्स में आज गिरावट देखने को मिली है. जिसके कारण सेंसेक्स आज 63000 के स्तर के भी नीचे आ गया. सेंसेक्स ने आज 62874.12 का लो लगाया. इसके साथ ही सेंसेक्स ने आज 259.52 अंक (0.41%) की गिरावट के साथ 62979.37 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी भी 18700 के स्तर के नीचे आ गया. निफ्टी ने आज 18647.10 का लो लगाया. इसके साथ ही निफ्टी आज 105.75 अंक (0.56%) की गिरावट के साथ 18665.50 के स्तर पर बंद हुई.

टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स
आज बाजार में कई शेयरों में गिरावट देखने को मिली. आज निफ्टी के टॉप लूजर्स में Adani Enterprises, Adani Ports, BPCL, Hindalco Industries और Divis Labs रहे. इसके अलावा कुछ शेयरों में आज तेजी भी रही. निफ्टी के टॉप गेनर्स में आज IndusInd Bank, Dr Reddy’s Laboratories, Bharti Airtel, Asian Paints और NTPC शामिल रहे. वहीं Metal, Oil & Gas, Power, Capital Goods, Auto, IT, PSU Bank 1-2 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुए.

आईटी शेयरों पर दबाव
प्रमुख अमेरिकी तकनीकी कंपनी एक्सेंचर के जरिए आय मार्गदर्शन में गिरावट के कारण भारतीय आईटी क्षेत्र में संभावित आय में गिरावट के बारे में चिंता बढ़ गई है, जिसके परिणामस्वरूप आईटी शेयरों पर दबाव रहा. हालांकि, अनुकूल घरेलू आर्थिक संकेतकों और QoQ आधार पर आय वृद्धि को बनाए रखने के लिए अंतरराष्ट्रीय वस्तुओं की कीमतों में सुधार के कारण घरेलू बाजार में महत्वपूर्ण सुधार की उम्मीद नहीं है.

error: Content is protected !!