भारत आठवीं बार बना एशियाई कबड्डी चैम्पियन, मुकाबले में दी ईरान को मात…

बुसान (दक्षिण कोरिया)। एशियाई कबड्डी चैम्पियनशिप के रोमांचक मुकाबले में भारत ने ईरान को पराजित कर आठवीं बार गोल्ड जीतने में कामयाब हुआ है. यह मैच शुक्रवार को दक्षिण कोरिया के बुसान में डोंग-यूई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी सेओकडांग सांस्कृतिक केंद्र में हुआ.

मैच में भारत के खिलाड़ियों ने खराब शुरुआत से उबरते हुए ईरान पर 42-32 की शानदार जीत हासिल की. मैच में ईरान बढ़त बनाने के इरादे से भारतीय टीम पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन भारतीय डिफेंडर ने पलटवार करते हुए जरूरी टैकल प्वाइंट हासिल किए. पवन और असलम ने सफल रेड किया, जिससे 10वें मिनट में ही पहला ऑल आउट कर दिया.

भारत ने ईरान पर लगातार दबाव बनाए रखा, जिससे वह एक बार फिर ऑल आउट करने में कामयाब हुई. पहले हाफ के अंत तक भारत ने 23-11 से बढ़त बना ली थी, जिसके बाद ईरान के लिए वापसी करना मुश्किल हो गया था.

दूसरे हाफ में ईरान के ऑलराउंडर मोहम्मदरेज़ा चियानेह ने अच्छा प्रयास करते हुए दो रेड प्वाइंट और एक सुपर रेड की. चियानेह ने भारत को 29वें मिनट में ऑल आउट किया. हाई-वोल्टेज मुकाबले के दौरान दोनों टीमों ने उल्लेखनीय दृढ़ संकल्प और कौशल का प्रदर्शन किया, लेकिन भारत ने धैर्य बनाए रखा और कड़ी टक्कर में 42-32 से जीत हासिल की और अपना आठवां चैंपियनशिप खिताब जीता.

error: Content is protected !!