आदित्य ठाकरे के करीबी राहुल कनाल ने एकनाथ शिंदे की शिवसेना में हुए शामिल

महाराष्ट्र की सत्ता गंवाने के बाद से उद्धव गुट को एक के बाद एक झटके लगातार लग रहे हैं। अब पूर्व सीएम के बेटे आदित्य ठाकरे के एक करीबी राहुल कनाल ने उद्धव गुट का साथ छोड़ दिया है। अब वे सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए हैं।

इससे पहले उन्होंने खुद कहा था कि वे और उनके साथ खई अन्य कार्यकर्ता भी शनिवार दोपहर के शिवसेना में शामिल होंगे। इस दौरान उन्होंने  उद्धव ठाकरे पर भी गंभीर आरोप लगाए। राहुल ने कहा कि उद्धव ठाकरे कुछ लोगों के कहने पर और उनकी सलाह से अपनी पार्टी में फैसले लेते हैं। स्वाभिमान नाम की भी कोई चीज होती है।

गौरतलब है कि राहुल कनाल उस दिन शिंदे गुट वाली शिवसेना में शामिल हुए, जिस दिन आदित्य ठाकरे ने मुंबई नागरिक निकाय बृहन्मुंबई नगर निगम या बीएमसी में कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ विरोध मार्च का नेतृत्व किया। राहुल कनाल को आदित्य ठाकरे के बेहद करिबियों में गिना जाता है। वह युवा सेना के सक्रिय सदस्य थे। वह, युवा सेना की कोर कमेटी में भी थे हालांकि इसकी कार्यप्रणाली से परेशान होकर उन्होंने कोर कमेटी से दूरी बना ली थी। इससे पहले, राहुल कनाल को शिरडी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट -श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट (एसएसएसटी) के ट्रस्टी के रूप में नियुक्त किया गया था। वह 2017 में बीएमसी की शिक्षा समिति के सदस्य भी थे।

बता दें कि राहुल कनाल से पहले, इस महीने की शुरुआत में एमएलसी मनीषा कायंदे ने भी ठाकरे गुट छोड़ दिया था। शिंदे की टीम में शामिल होने के बाद उन्होंने उद्धव ठाकरे पर आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि पार्टी मामलों पर प्रतिक्रिया के लिए उद्धव ठाकरे उपलब्ध नहीं रहते हैं। वहीं, उनके शिंदे गुट में शामिल होने से एक दिन पहले वरिष्ठ नेता शिशिर शिंदे ने भी उद्धव का साथ छोड़ दिया था।

error: Content is protected !!