अजीत अगरकर बने टीम इंडिया के नए चीफ सलेक्टर, BCCI ने लगाई मुहर

Team India new Cheif Selector Ajit Agarkar. भारतीय क्रिकेट टीम को नया चीफ सलेक्टर मिल गया है. BCCI ने अजीत अगरकर को नया चीफ सलेक्टर के रूप में चुना है. अब वे चेतन शर्मा की जगह ये जिम्मेदारी संभालेंगे. बता दें कि उन्होंने कुछ दिन पहले ही IPL टीम दिल्ली कैपिटल्स में अपने पद से इस्तीफा दिया था.

बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष चेतन शर्मा ने स्टिंग ऑपेशन में फंसने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से पद खाली था. जतिन परांजपे, अशोक मल्होत्रा और सुलक्षणा नाइक की क्रिकेट सलाहकार समिति ने अजीत को मुख्य चयन समिति का अध्यक्ष चुना.

इंटरनेशनल क्रिकेट में बरपाया कहर

4 दिसंबर 1977 को मुंबई में जन्में अजीत ने 1996 में क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने फर्स्ट क्लास करियर में कुल 110 मैच खेले. अपने इस सफर में अजीत ने 299 विकेट चटकाए और 3000 से ज्यादा रन बनाए. अजीत ने भारत की तरफ से 26 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी-20 मैच खेले हैं.

दिल्ली और कलकत्ता के लिए खेल चुके हैं अगरकर

इसके अलावा आजीत ने 42 आईपीएल मैच खेले हैं. अगरकर के नाम टेस्ट मैचों में 59 विकेट हैं. वहीं, वनडे में 288 विकेट लिए हैं. इसके अलावा टी20 मैचों में 3 विकेट लिए हैं. आईपीएल में अगरकर दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले चुके हैं. उन्होंने 8.83 की इकोनॉमी से 28 विकेट लिए.

error: Content is protected !!