ICC: टेस्ट में इस बल्लेबाज को विलियमसन ने पछाड़ा, कीवी बल्लेबाज शीर्ष पर पहुंचा…

स्पोर्ट्स डेस्क. एशेज सीरीज (The Ashes 2023) के दूसरे मैच में खराब प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में अपना पहला स्थान गंवाना पड़ा. इससे न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने फिर से रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बुधवार को नई रैंकिंग जारी की, इसमें कीवी बल्लेबाज विलियमसन को बड़ा फायदा हुआ. दाएं हाथ का यह बल्लेबाज 883 रेटिंग अंक के साथ पहला स्थान हासिल किया.

बता दें कि, विलियमसन आईपीएल 2023 में चोटिल होने के बाद से पिछले 3 महीने से क्रिकेट से दूर हैं. वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के उद्घाटन मैच में गुजरात टाइटन्स के लिए खेलते हुए चोटिल हो गए थे. जिसके बाद उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा था. पिछले सप्ताह के रैंकिंग में विलियमसन दूसरे स्थान पर थे, जबकि रूट 887 अंक के साथ शीर्ष पर थे. लेकिन, रूट को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे एशेज टेस्ट में खराब बल्लेबाजी का नुकसान उठाना पड़ा और वह 866 रेटिंग अंक के साथ 5वें स्थान पर खिसक गए हैं. इंग्लैंड के दाएं हाथ के बल्लेबाज के खराब प्रदर्शन से विलियमसन को बड़ा फायदा हुआ.

बता दें कि, इस समय विलियमसन रिहैब से गुजर रहे हैं. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि न्यूजीलैंड का यह बल्लेबाज इस वर्ष पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाला वनडे विश्व कप तक ठीक हो जाएंगा. नई रैंकिंग में स्मिथ (882), लाबुशेन (873) और हेड (872) क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर के बल्लेबाज हैं. वहीं, भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टेस्ट गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर बने हुए हैं. अश्विन का अभी 860 रेटिंग अंक है. दूसरे स्थान पर 826 रेटिंग अंक के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस हैं.

error: Content is protected !!