गोल्ड लोन के नाम पर ठगीः बैंक में नकली सोना रख ले लिया लाखों रुपए नकद…

ग्वालियर। शहर में गोल्ड लोन ठग गैंग (Gold loan thug gang) सक्रिय है। गैंग ने इस बार का ठगी का अनोखा तरीका निकाला। ठग गैंग के तीन सदस्यों ने बैंक (Bank) में नकली सोना रखकर गोल्ड लोन ले लिया। मामला शहर के सिटी सेंटर स्थित आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक का है, जहां नकली सोना (Fake Gold) रखकर असली गोल्ड लोन निकाल ले गए।

ICICI बैंक प्रबंधन को शक उस समय हुआ जब यह गैंग के सदस्यों ने चार लाख का लोन निकालने के बाद दोबारा से 124 ग्राम सोना लेकर लोन निकालने के लिए आरोपी बुरहान जुबैर पंहुचा। बैंक प्रबंधन ने उसके द्वारा पूर्व में रखे गए सोने की टेस्टिंग कराई तो पता चला कि उक्त धातु में सिर्फ 8% ही सोना और बाकी पीतल सहित अन्य धातु शामिल है। इसका खुलासा होते ही बैंक प्रबंधन दंग रह गया। उन्होंने दोबारा लोन लेने के लिए आए आरोपी बुरहान जुबैर को बातों में उलझाकर रखा और पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही विश्वविद्यालय थाना पुलिस तुरंत बैंक पहुंची।

मैनेजर प्रशांत गुप्ता से मामले की जानकारी लेने के बाद संदिग्ध आरोपी बुरहान जुबैर पकड़ लिया। आरोपी सीलमपुर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली का रहने वाला है। आरोपी बुरहान जुबैर बैंक की घास मंडी ब्रान्च में आया था और गोल्ड लोन के लिए अप्लाई किया था। मामले में पुलिस गिरफ्त में आये आरोपी बुरहान जुबैरर से पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक यह दिल्ली में रहने वालों का एक गैंग है, जो ग्रामीण इलाकों की बैंकों में जाकर गोल्ड लोन लेने के बहाने ठगी करता है। पकड़े गए आरोपी ने अन्य दो सदस्यों के नाम भी बताए जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। जानकारी मनीष धाकड़ टीआई थाना विश्विद्यालय ने दी।

error: Content is protected !!