रेहड़ी पर सब्जी बेचने को मजबूर हुआ नेशनल लेवल का खिलाड़ी, सुनाई आपबीती

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हमीरपुर (Hamirpur) से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसके बारे में जानकर आप भी चौंक जाएंगे. दरअसल यहां राष्ट्रीय स्तर पर हॉकी खेल चुका एक खिलाड़ी (National Level Hockey Player) रेहड़ी पर सब्जी बेचने को मजबूर है. सोशल मीडिया (Social Media) पर लोग इसके बारे में जानने के बाद नाराज दिखे. यूजर्स ने कहा कि यहां राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी की सुध लेने वाला भी कोई नहीं है.

रेहड़ी पर सब्जी बेच रहा नेशनल लेवल का खिलाड़ी

  1. गौरतलब है कि हालात ने इस खिलाड़ी को आज सब्जी बेचने के लिए मजबूर कर दिया है. बता दें कि रेहड़ी पर सब्जी बेचने वाले इस खिलाड़ी का नाम सुनील है. सुनील के माता-पिता दोनों की तबीयत खराब रहती है. सुनील का कहना है कि घर चलाने की मजबूरी ने उन्हें खेल से दूर कर दिया.

हॉकी की टीम के कैप्टन रह चुके हैं सुनील

जान लें कि सुनील हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी की हॉकी टीम के कैप्टन भी रह चुके हैं. स्कूल स्तर से लेकर 2017 में कॉलेज तक उन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों में नेशनल लेवल के टूर्नामेंट में हिस्सा लिया. लेकिन अब वो सब्जी बेचकर अपना गुजारा कर रहे हैं.

सुनील के माता-पिता को है ये बीमारी

बता दें कि सुनील के पिता का नाम वेद प्रकाश है. उनकी उम्र 63 साल हो चुकी है. वो डायबिटीज के मरीज हैं. सुनील की मां का नाम पुष्पा है. उन्हें लीवर की बीमारी है. अपने माता-पिता के इलाज का खर्च उठाने के लिए नेशनल लेवल के हॉकी के खिलाड़ी सुनील रेहड़ी पर सब्जी बेचने को मजबूर हो गए हैं.

सुनील ने कहा कि सरकार को जूनियर वर्ग के खिलाड़ियों को भी सरकारी नौकरी देनी चाहिए. उनके लिए कोटा फिक्स होना चाहिए. नेशनल लेवल पर हॉकी खेल चुके खिलाड़ियों की हालत का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि मैं रेहड़ी पर सब्जी बेच रहा हूं. सरकार को जूनियर वर्ग के खिलाड़ियों की भी मदद करनी चाहिए.

error: Content is protected !!