इस बार नए साल को बनाना है यादगार, तो ट्रिप के लिए बेस्ट हैं ये 5 जगह

अगर आप भी नए साल यानी 2022 की शुरुआत एक बेहतरीन वेकेशन के साथ करना चाहते हैं और नए साल की छुट्टियां किसी खूबसूरत जगह पर बिताना चाह रहे हैं तो हम आपके लिए लाए हैं 5 ऐसे शहर जहां कुछ बिता कर आप रिफ्रेश महसूस करेंगे।

नई दिल्ली। अगर आप भी नए साल यानी 20222 की शुरुआत एक बेहतरीन वेकेशन के साथ करना चाहते हैं, और नए साल की छुट्टियां किसी खूबसूरत जगह पर बिताना चाह रहे हैं, तो हम आपके लिए लाए हैं 5 ऐसे शहर जहां कुछ बिता कर आप रिफ्रेश महसूस करेंगे।

बीकानेर, राजस्थान में एक सांस्कृतिक विरासत का दौरा

अगर आप ऐसे शहर की तलाश में हैं, जो सांस्कृतिक विरासत से समृद्ध है, तो आपको नए साल में बीकानेर जाना चाहिए। अगर आप जनवरी में बीकानेर जाते हैं, तो आप बीकानेर ऊंट मेला घूम सकते हैं, जो राजस्थान सरकार के पर्यटन, कला और संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित किया जाता है। यहां आप ऊंट सौंदर्य प्रतियोगिता, ऊंट नृत्य और ऊंट दौड़ की एक दुर्लभ प्रतियोगिता का मज़ा ले सकते हैं।

करें प्राचीन मंदिरों के घर भुवनेश्वर, ओडिशा की सैर

आप अपने नए साल के ब्रेक का आनंद लेने के लिए ओडिशा जा सकते हैं, जहां आप विभिन्न तीर्थ स्थलों और खूबसूरत समुद्र तटों का आनंद ले सकते हैं। इस जनवरी में, आप इस जगह की समृद्ध संस्कृति का अनुभव कर सकते हैं, और लोकल मार्केट से भुवनेश्वर को यादगार बनाने के लिए ख़ास चीज़ें खरीद सकते हैं।

राजस्थान के जैसलमेर के किलों और हवेलियों की सैर करें

राजस्थान का शहर जैसलमेर ऐतिहासिक शहरों में से एक है, जिसका नाम महाराजा जैसल सिंह के नाम पर रखा गया है। यह शहर इतना खूबसूरत है जहां हर किसी को एक बार ज़रूर जाना चाहिए। डेज़र्ट सफारी और कैंपिंग, पैरासेलिंग, पैरामोटरिंग और ऐसे ही कई रोमांचक साहसिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए जनवरी के महीने में यहां जाएं।

पोंडिचेरी में लें सर्फिंग का मज़ा

पांडिचेरी में कलियालय सर्फ स्कूल है, जिसे अक्सर भारत के सर्वश्रेष्ठ सर्फिंग स्कूलों में से एक माना जाता है। अगर आप इस बार रोमांचक हॉलीडे पर जाना चाहते हैं, तो आपको निश्चित रूप से सर्फिंग की क्लास लेकर अपने नए साल की धमाकेदार शुरुआत करनी चाहिए।

केरल आयुर्वेद रिट्रीट में खुद को डिटॉक्स करें

सदियों से केरल कई कारणों से वेकेशन के लिए बेहतरीन विकल्प माना जाता रहा है। 5000 से ज़्यादा सालों से आयुर्वेद प्रथाओं को करने के लिए जाना जाता है, केरल आपको प्राचीन प्रथाओं के साथ आधुनिकता का एक मज़बूत मिश्रण प्रदान करता है जिसका उद्देश्य मन और शरीर की उच्च स्थिति प्राप्त करना है। हाल के कुछ सालों में, केरल ने वेलनेस रिट्रीट पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है, और कुछ बेहतरीन आयुर्वेद रिट्रीट को शामिल किया है।

error: Content is protected !!