सौरव गांगुली ने दिए संकेत, द्रविड़ की जगह ये दिग्गज बनेगा टीम इंडिया का नया कोच!

टीम इंडिया को हाल ही में राहुल द्रविड़ के रूप में एक नया कोच मिला. टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होते ही रवि शास्त्री और उनके साथियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. लेकिन इस पद को लेने के लिए एक और दिग्गज काफी इच्छुक था.

नई दिल्ली: टीम इंडिया को हाल ही में राहुल द्रविड़ के रूप में एक नया कोच मिला. टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होते ही रवि शास्त्री और उनके साथियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. बता दें कि पहले द्रविड़ टीम के कोच बनने के लिए राजी नहीं थे, लेकिन फिर बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने उन्हें जिद करके इस काम के लिए मना लिया. इसी बीच गांगुली ने एक बड़ा खुलासा किया है कि एक और दिग्गज ऐसा था जो द्रविड़ से पहले टीम इंडिया का कोच बनना चाहता था.

ये दिग्गज बनना चाहता था कोच

बता दें कि राहुल द्रविड़ से पहले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बनना चाहते थे. ये खुलासा खुद सौरव गांगुली ने किया है. गांगुली ने बोरिया मजूमदार के शो में बातचीत करते हुए कहा, ‘वीवीएस लक्ष्मण नेशनल टीम के साथ काम करना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका. कभी ना कभी उन्हें भारतीय टीम की कोचिंग करने का मौका जरूर मिलेगा.’ अगर गांगुली की कही हुई बात सही रही तो द्रविड़ के बाद लक्ष्मण को भारत के कोच के रूप में देखा जा सकता है.

लक्ष्मण को मिली ये जिम्मेदारी

राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच बनाए जाने से पहले एनसीए चीफ थे, लेकिन उनकी जगह वीवीएस लक्ष्मण ने हाल ही में ले  ली. गांगुली ने खुलासा किया है कि वीवीएस लक्ष्मण एनसीए में काम करने की बजाय पहले नेशनल टीम के साथ काम करना चाहते थे. द्रविड़ ने दोबारो भी एनसीए के हेड पद के लिए अपना आवेदन दे दिया था, लेकिन उन्हें गांगुली ने भारतीय टीम का कोच बनने के लिए राजी कर लिया था.

2023 तक कोच हैं द्रविड़

बता दें कि राहुल द्रविड़ वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक के लिए भारतीय टीम के कोच नियुक्त किए गए हैं. द्रविड़ के कोच बनने के बाद टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव हुए हैं. द्रविड़ के कोच बनने के बाद रोहित शर्मा भारत के सीमित ओवर कप्तान बन चुके हैं. द्रविड़ ने अपने कोचिंग करियर की शुरुआत भी शानदार अंदाज में की. द्रविड़ के कोच बनते ही टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को टी 20 और टेस्ट सीरीज में मात दी.

error: Content is protected !!