भीषण सड़क हादसा, 12 लोगों की मौत, एक घायल

बेंगलुरु: कर्नाटक (Karnataka) के चिक्काबल्लापुर में दर्दनाक सड़क दुर्घटना हुई है. चिक्काबल्लापुर में नेशल हाईवे 44 पर एक सड़क दुर्घटना में कम से कम 12 लोगों की जान चली गई है. यह दुर्घटना बेंगलुरु-हैदराबाद NH 44 पर एक कार, एक एसयूवी के एक खड़े ट्रक से टकरा जाने के बाद हुई. बागेपल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि पीड़ित बागेपल्ली से चिक्काबल्लापुर की ओर यात्रा कर रहे थे, उसी दौरान यह दुर्घटना हुई.

न्यूज एजेंसी PTI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि जिन 12 पीड़ितों की मौके पर ही मौत हो गई, उनमें चार महिलाएं शामिल हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस दुर्घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया और उसका नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है. चिक्काबल्लापुर के पुलिस अधीक्षक डीएल नागेश ने कहा ‘दुर्घटना के सटीक कारण की जांच की जा रही है, लेकिन प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह घटना कोहरे के कारण और कम विजिबिलिटी के कारण हुई.’

इससे पहले कर्नाटक में एक और दुखद घटना में, मंगलवार, 24 अक्टूबर को शहर के बाहरी इलाके उरापक्कम के पास एक उपनगरीय ट्रेन की चपेट में आने से दो भाइयों सहित तीन दिव्यांग बच्चों की मौत हो गई. तीनों की उम्र 11 से 15 साल के बीच थी और वे कर्नाटक से थे. पुलिस ने बताया कि ट्रैक पार करते समय वे ट्रेन की चपेट में आ गए.

एक पुलिस अधिकारी ने घटना के बारे में बताते हुए कहा ‘तीनों में से दो भाई मूक-बधिर थे, जबकि तीसरा बोल नहीं सकता था. उनके माता-पिता चेन्नई में दिहाड़ी मजदूर थे.’ रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था.

महाराष्ट्र के बीड में 2 हादसे
वहीं महाराष्ट्र के बीड जिले में गुरुवार सुबह 4 बजे मुंबई से आ रही एक बस सड़क से 150 फीट नीचे खाई में गिर गई. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, बस में 40 से 50 यात्री सवार थे. बीड जिले में एक और दुर्घटना अहमदनगर रोड पर हुई. यहां एक एम्बुलेंस ने ट्रक को पीछे से टक्कर मारी है. एम्बुलेंस में 4 लोग सवार थे. यह हादसा बुधवार रात करीब 9.30 बजे हुआ.

error: Content is protected !!