केंद्रीय गृहमंत्री शाह के काफिले में बड़ा हादसा, बिजली के तार की चपेट में आया रथ…

कुचामन। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का काफिला मंगलवार को राजस्थान के कुचामन जिले के परबतसर में हादसे का शिकार हो गया. दरअसल अमित शाह चुनावी दौरे पर थे. इस दौरान उनका रथ बिजली की लाइन से छू गया, लेकिन गनीमत रही की इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

बताया जा रहा है कि परबतसर के डांकोली मोहल्ले में अमित शाह पार्टी के जिस रथ पर सवार थे, वह बिजली की एलटी लाइन से टच हो गया. इससे तार स्पॉर्क होकर टूट गया. यह देखकर काफिले में शामिल पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और वहां हड़कंप मच गया. इसके बाद अमित शाह को रथ से उतार कर दूसरे वाहन से सभास्थल तक ले जाया गया.

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री शाह मंगलवार की दोपहर नागौर पहुंचे थे. यहां अमित शाह की चार जनसभाएं और एक चौपाल सभा थी. अपने दौरे के दौरान अमित शाह बीजेपी के रथ में सवार थे. वह बिदियाद में चौपाल सभा कर परबतसर आ रहे थे. इस दौरान परबतसर के डांकोली मोहल्ले में भाजपा का रथ बिजली के तारों को छू गया. रथ से छूने के बाद एलटी लाइन का तार स्पार्क कर टूट गया, लेकिन तब तक रथ आगे निकल गया था.

वहीं तार में स्पार्किंग और उसे टूटते देखकर रथ के पीछे चल रहे काफिले के वाहनों को रेक दिया गया. गृहमंत्री के काफिले में शामिल पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों को जैसे ही घटना का पता चला तो उनमें हड़कंप मच गया. रथ को रुकवाया गया और अमित शाह को रथ से उतारकर उनको दूसरे वाहन में बैठाकर ले जाया गया. इसके बाद में तुरंत डिस्कॉम के अधिकारियों को बुलाया गया. बताया जा रहा है कि गृहमंत्री का रूट चार्ट पहले से तय था. इसके बावजूद प्रशासन और डिस्कॉम के अधिकारियों ने रास्ते के ढीले तारों को ठीक नहीं करवाया. इससे बड़ा हादसा हो सकता था.

error: Content is protected !!