वोटिंग के दौरान मतदान केंद्र पर लोगों को लगा करंट, एक की मौत, 3 घायल

हरदा।  मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। इस बीच हरदा जिले से बड़ी खबर सामने आई है। हरदा विधानसभा क्षेत्र के हंडिया तहसील के ग्राम धनगांव में मतदान केंद्र पर सुबह साढ़े 8 बजे के लगभग वोट डालने गए मतदाताओं को करंट लग गया। घटना में एक युवक की मौत हो गई। तीन अन्य गंभीर घायल है। ग्रामीणों ने घायलों को जिला अस्पताल पहुँचाया।

जानकारी के अनुसार हरदा जिले के हंडिया थाना अंतर्गत ग्राम धनगांव मे वोट डालने गए मतदाताओं को करंट लगा है। घटना में एक मतदाता की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और पंचायत सचिव सहित अन्य तीन लोग घायल हो गए। पंचायत सचिव अनिल विश्नोई ने बताया ग्राम धनगांव मे बने मतदान केंद्र के पास निर्वाचन आयोग द्वारा टेंट लगवाया गया था जिसे पुलिसकर्मी व अन्य अधिकारीयों द्वारा हटाने को कहा गया। जिसे वहा मौजूद लोगो द्वारा टेंट को उठाकर अन्य स्थान पर लेजाया जा रहा था। टेंट के पाइप पकड कर उठाने के दौरान ऊपर 11 केव्ही के तार से टच हो गया जिससे पंचायत सचिव अनिल विश्नोई सहित अन्य तीन लोगो को करंट लग गया।

इस दर्दनाक हादसे में सुनील पिता भूरेलाल उम्र 27 वर्ष की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने सभी को हरदा अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने मृतक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया। सचिव का जिला अस्पताल मे व अन्य घायलों का निजी नर्सिंग मे उपचार जारी है।

मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत

हंडिया तहसील के ग्राम धनगांव की प्राथमिक शाला स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 29 में आज सुबह करंट लगने से सुनील पिता भूरेलाल कोरकू निवासी ऊंटपड़ाव की मृत्यु हो गई। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋषि गर्ग ने मृतक के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता रेड क्रॉस से तत्काल स्वीकृत की। कलेक्टर गर्ग ने बताया कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि घटना के लिए विद्युत वितरण कंपनी के जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!