बंगाल में कोरोना: हालात देखकर सख्ती बढ़ाई जाएगी

गंगा सागर मेले पर बोलीं ममता- क्या कुंभ के दौरान प्रतिबंध लगाए गए थे?

देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं। दिल्ली-मुंबई में कोरोना की रफ्तार डराने लगी है। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हर जगह कोरोना प्रतिबंध लगाना सही हल नहीं है। ऐसा हर जगह किया भी नहीं जा सकता। ऐसा करने से अर्थव्यवस्था पर सीधा असर पड़ता है। साउथ 24 परगना के गंगा सागर में बोलते हुए ममता ने साफ किया है कि अगले महीने लगने वाले गंगा सागर मेले के दौरान प्रतिबंध नहीं लगाए जाएंगे। उन्होंने पूछा कि कुंभ मेले के दौरान प्रतिबंध लगाए गए थे क्या? उन्होंने कहा कि गंगा सागर मेले में आने वाले लोगों को हम कैसे रोक सकते हैं?

ममता ने कहा कि ओमिक्रॉन के ज्यादातर केस उन लोगों में सामने आ रहे हैं जो ब्रिटेन से फ्लाइट के जरिए यहां पहुंच रहे हैं। यह सच है कि अंतरराष्ट्रीय विमानों से आने वाले ही ओमिक्रॉन ला रहे हैं। सरकार को जल्द से जल्द उन देशों से आने वाली विमानों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए, जहां इस वैरिएंट के केस काफी ज्यादा हैं। उन्होंने कहा कि कोलकाता में कोरोना के केस इसलिए बढ़े क्योंकि ट्रेन और विमान से आने वाले यात्रियों के लिए यह एक ट्रांजिट प्वाइंट है।

ममता ने कहा कि उनकी सरकार बढ़ते संक्रमण पर लगातार गंभीरता से नजर रख रही थी। उन्होंने कहा कि हालात को देखते हुए प्रतिबंध लगाए जाएंगे। इस दौरान अर्थव्यवस्था को भी नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें लोगों की सुरक्षा को देखना है। हम जल्द ही एक फैसला लेंगे। हम उन जगहों पर ज्यादा फोकस रखेंगे, जहां कोरोना के केस ज्यादा आएंगे। हम सभी जगहों पर प्रतिबंध नहीं लगा सकते।

error: Content is protected !!