गरीबी से तंग आकर 70 वर्षीय महिला ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस….

 कोरबा। बालको नगर पुलिस थाना क्षेत्र के दोन्द्रों गांव में एक जनजातीय परिवार की बुजुर्ग महिला ने खुदकुशी कर ली. उसे घर के एक कमरे में फांसी के फंदे पर लटका देखा गया. गांव में इस तरह का यह सबसे अलग घटनाक्रम है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है. इस मामले में बताया जा रहा है कि घर की दयनीय आर्थिक स्थिति ने महिला को काफी परेशान कर रखा था.

जानकारी के अनुसार, बालको नगर से 3 किलोमीटर दूर दोन्द्रों गांव में 70 वर्षीय मुंदरी कंवर ने फांसी लगाकर जान दे दी. इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. आसपास पड़ोसियों की भीड़ एकत्रित हो गई. इस घटना की जानकारी कोटवार ने पुलिस को दी. जहां घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस जांच शुरू कर दी है.

मृतिका के भतीजे रामदयाल कंवर ने बताया कि मुंदरी कंवर रिश्ते में चाची थी. उनकी एक भी संतान नहीं थी. महिला ने भतीजे के पांच बच्चे को गोद लिया था और कमाने वाला भी कोई नहीं था. बच्चों के पालन पोषण के लिए वह खुद मजदूरी करती थी, जिससे वह बेहद परेशान रहा करती थी. इसी बीच घर के लोगों से नजर बचाकर वह आत्महत्या कर ली.

गांव में रहने वाले शंभू कुमार ने बताया कि महिला के परिवार की स्थिति अच्छी नहीं थी. ऐसे में 6 सदस्यों के भरण पोषण की जिम्मेदारी एक व्यक्ति पर होने से वह परेशान थी. संभावना है कि गरीबों की वजह से उसने इस तरह का निर्णय लिया होगा. फिलहाल इस पूरे मामले में शव का पोस्टमार्टम कराकर पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का स्पष्ट कारण पता चल सकेगा.

error: Content is protected !!