कैप्टन की पहली लिस्ट में 22 उम्मीदवार, बोले- ‘किसी कीमत पर सिद्धू को जीतने नहीं दूंगा’

नई दिल्ली: पंजाब चुनावों ( Punjab Assembly Election 2022) को लेकर राज्य में गर्माहट बढ़ती जा रही है. रविवार को पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को जारी कर दिया है. कैप्टन ने अपनी पहली लिस्ट में चुनावी मैदान में उतरने वाले कुल 22 लोगों के नाम जारी किए हैं. पूर्व सीएम ने खुद पटियाला शहर से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. कैप्टन ने इसके साथ ही शिरोमणी अकाली दल के पूर्व विधायक फरजाना आलम को मलेरकोटला से टिकट दिया है.

उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को जारी करते हुए उन्होंने तीखे अंदाज में एक बार फिर से दोहराया कि वह किसी भी हालत में नवजोत सिंह सिद्धू को जीतने नहीं देंगे. पूर्व सीएम ने कहा कि सिद्धू कुछ नहीं हैं वह लेवल समय की बर्बादी करते हैं और वे एक अक्षम आदमी हैं.

आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद कुछ महीने पहले ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी का गठन किया था. पंजाब विधानसभा चुनाव में वे शिरोमणी अकाली दल और भाजपा के साथ गठबंधन किया है. तीनों पार्टी के बीच हुए इस गठबंधन में पीएलसी के पास कुल 37 सीटें आई हैं जबकि पार्टी अभी 5 सीटें और लेने की बात कर रही है.

बता दें कि पंजाब लोक कांग्रेस को जो 37 सीटें मिली हैं उनमें से 26 सीटें मालवा क्षेत्र की हैं और इन सभी सीटों में कैप्टन अमरिंदर सिंह का काफी प्रभाव प्रभाव है. पूर्व सीएम ने पंजाब टरमिनेशन ऑफ वाटर एग्रीमेंट्स एक्ट, 2004 को विधान सभा पारित करवानें में अहम भूमिका निभाई थी जिसकी वजह से उन्हें काफी लोकप्रियता मिली थी और इसका असर 2007 के चुनावों में भी देखने को मिला था जिसमें कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी.

इसके अतिरिक्त हाल ही केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन विवादित कृषि कानूनों को रद्द कराने में भी कैप्टन की अहम भूमिका थी और इसी के साथ मालवा क्षेत्र में कैप्टन का एक मजबूत पारिवारिक रिश्ता भी है.

error: Content is protected !!