CG Air Flights: 16 अगस्‍त से रायपुर से प्रयागराज के लिए शुरू होगी हवाई सेवा

रायपुर। इंडिगो एयरलाइंस द्वारा 16 अगस्त से रायपुर से प्रयागराज के लिए नानस्‍टॉप फ्लाइट शुरू की जा रही है। इस नानस्‍टॉप फ्लाइट में प्रयागराज की यात्रा आप 4500 से 5000 रुपये के बीच कर सकते है। विमानन कंपनी द्वारा रायपुर से प्रयागराज के लिए शुरुआती किराया 4500 रुपये से शुरू किया जा रहा है।

व्यास ट्रैवल्स संचालक कीर्ति व्यास ने बताया कि फ्लाइट क्रमांक 6ई7302 रायपुर से प्रयागराज के लिए दोपहर 12.05 बजे उड़ान भरेगा और दोपहर 1.25 बजे प्रयागराज पहुंचेगा। इसके बाद फ्लाइट क्रमांक 6ई 7371 प्रयागराज से रायपुर के लिए दोपहर 1.50 बजे उड़ान भरेगी और 3.20 बजे रायपुर विमानतल पहुंचेगी।

व्यास ने कहा कि काफी समय से रायपुर से प्रयागराज के लिए नई फ्लाइट शुरू करने की मांग की जा रही थी। इससे पहले भी रायपुर से प्रयागराज के लिए फ्लाइट उड़ान भरती थी, लेकिन पिछले वर्ष अक्टूबर में इसे बंद कर दिया गया। इस फ्लाइट के बंद होने के बाद से ही यहां के लिए फ्लाइट शुरू करने की मांग की जा रही थी।

सात माह में 14 लाख से ज्यादा यात्रियों ही हुई आवाजाही

रायपुर विमानतल से जनवरी से लेकर जुलाई तक बीते सात महीने में 14 लाख से ज्यादा यात्रियों की आवाजाही हुई। हवाई यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी के चलते रायपुर विमानतल अथारिटी द्वारा यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी की जा रही है। विमानतल में रिटेल फास्टफूड सेंटर के साथ ही बस्तर आर्ट की भी दुकानें है। साथ ही कपड़ों का भी रिटेल स्टोर है।

error: Content is protected !!