‘बहुत सारी ताकतें सिख समाज और हम लोगों में खाई पैदा करने में जुटीं’- राजनाथ सिंह

पंजाब में विधानसभा चुनाव की तारीखों के नजदीक आते ही चुनाव प्रचार तेज हो गया है. पठानकोट में जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि मैं आप सभी से अपील करने आया हूं कि हम सभी भाई-भाई हैं. बहुत सारी ताकतें सिख समाज और हम लोगों में एक खाई पैदा करने की कोशिश कर रही हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि चाहे हमें कितना भी बड़ा बलिदान क्यों न देना पड़े, हम इस रिश्ते को टूटने नहीं देंगे.

राजनाथ सिंह ने कहा कि जैसा गुरु नानक देव ने कहा था सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास. ये उन्हीं का बताया हुआ रास्ता है, जिसपर प्रधानमंत्री मोदी आगे बढ़ रहे हैं. सुजानपुर में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि करतापुर साहिब अंतरराष्ट्रीय सीमा से सिर्फ 4-5 किमी दूर है. अगर थोड़ा प्रयास किया जाता तो करतारपुर साहिब भारत में ही होता. कुछ ताकतें हमारे और सिख समुदाय के बीच खाई पैदा करने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे.

इससे पहले होशियारपुर में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने संसद में जो कुछ कहा उससे पीड़ा हुई. राहुल जी ने संसद में इतिहास को तोड़ने-मरोड़ने की कोशिश की. उन्होंने आरोप लगाया कि हमारी गलत विदेश नीतियों के कारण पाकिस्तान और चीन में दोस्ती हो गई है, क्या उन्हें पहले का इतिहास नहीं पता है?

 

 

error: Content is protected !!