‘निशान हाथ है, काम करेगा थप्पड़ का…’, हरियाणा चुनाव से पहले विनेश फोगाट ने दिया बड़ा बयान

Vinesh Phogat In Haryana Assembly Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मतदान की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। राज्य की सभी 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को एक साथ वोट डाले जाएंगे। इसे लेकर दो विरोधी पार्टियां बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। पहलवानी से राजनीति में आने वाली भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने बड़ा बयान दिया है। फोगाट ने बीजेपी पर इशारों-इशारों में वार करते हुए कहा कि ‘निशान हाथ है, काम थप्पड़ का करेगा।

चुनाव से पहले भाषण देते हुए विनेश ने कहा, “हाथ का निशान है, ये हाथ का निशान थप्पड़ का काम करेगा। इसके अलावा विनेश को कहते हुए सुना गया कि थप्पड़ की आवाज दिल्ली तक जाएगी।

कयास लगाए जा रहे हैं कि विनेश ने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर निशाना साधा है। जब महिला पहलवानों के साथ छेड़छाड़ के मामले ने तूल पकड़ा था, उस वक्त बृज भूषण शरण सिंह ने कहा था कि अगर विनेश के साथ छेड़छाड़ हुई थी, तो उन्हें उसी वक्त थप्पड़ मारना चाहिए था। हालांकि उस वक्त बयान का पलटवार करते हुए विनेश ने कहा था कि उस वक्त इतनी हिम्मत नहीं थी।

जुलाना सीट से चुनाव लड़ रहीं विनेश फोगाट

बता दें कि विनेश फोगाट हरियाणा के जींद जिले की जुलाना सीट से मैदान पर हैं। हरिणाया में 5 अक्टूबर से विधानसभा के चुनाव होने हैं। कुश्ती की रिंग में सभी पछाड़ने वाली विनेश पर सभी की नजरें होंगी।

हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान और 8 को मतगणना

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होगा। वहीं, मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। वहीं मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। इससे पहले यह तारीख 1 और 4 अक्टूबर थी लेकिन चुनाव आयोग ने इसमें बदलाव किया है। आयोग ने इसके पीछे की वजह बताते हुए सफाई दी कि बिश्नोई समुदाय के मताधिकार और परंपराओं दोनों का सम्मान करने के लिए यह फैसला लिया गया है। बिश्नोई समाज ने आसोज अमावस्या उत्सव में भाग लेने की सदियों पुरानी प्रथा को कायम रखा है। ये उस दिन अपने गुरु जम्बेश्वर की स्मृति में उत्सव मनाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!