27वीं मंजिल से गिरकर 12वें फ्लोर पर अटकी बच्ची की हालत गंभीर

ग्रेटर नोएडा . ग्रेनो वेस्ट के गौर सिटी सोसाइटी के 14वें एवेन्यू में शुक्रवार को सवा 2 साल की बच्ची 27वीं मंजिल की बालकनी से नीचे गिरकर 12वीं मंजिल पर अटक गई. घायल बच्ची को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर हैं .

बिसरख पुलिस ने बताया कि गौरव कुमार परिवार के साथ 14वें एवेन्यू के 27वें मंजिल पर एक फ्लैट में रहते हैं. शुक्रवार दोपहर करीब 12:30 बजे, गौरव कुमार अपने ड्राइंग रूम में बैठकर लैपटॉप पर काम कर रहे थे, जबकि उनकी पत्नी रसोई में खाना बना रही थी और उनकी सवा दो साल की बेटी अनन्या बालकनी में खेल रही थी. कुछ देर बाद वह कमरे से बाहर निकलकर बालकनी में पहुंची, तो बच्ची बालकनी की ग्रिल से बाहर निकलकर नीचे गिर गई.

१२ वीं मंजिल की बालकनी की ग्रिल में बच्ची अटक गई. बच्ची के रोने की आवाज सुनकर परिजन तत्काल दोवीं मंजिल पर पहुंचे और बच्ची को अस्पताल ले गए, जिसमें गौरव ने बताया कि बच्ची का इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा है, जहां उसके सिर और शरीर में कई चोट लगी हैं. बिसरख कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार चौहान ने कहा कि परिजनों की शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि सोसाइटी के लोगों में आक्रोश है. सोसाइटी के निवासी दीपक चौहान ने बताया कि अगर सभी टावरों के बीच में नेट लगाया जाए तो लोगों की सुरक्षा बेहतर होगी क्योंकि ऊपर से कुछ भी जमीन पर नहीं गिरेगा.

ग्रेनो वेस्ट की कासा ग्रीन्स-1 सोसाइटी में तीन साल पहले एक साल का बच्चा अपने जन्मदिन पर घर में खेल रहा था. परिवार के लोग जन्मदिन की तैयारी कर रहे थे, जब बच्चा अचानक कमरे से बाहर निकल गया और 12 वीं मंजिल की सीढ़ियों पर लगी ग्रिल से गिरकर मर गया. हाईराइज सोसाइटी में भी कई बच्चों के गिरने की घटनाएं हुई हैं.

अभिभावकों की चिंता बढ़ी सोसाइटी निवासी प्रवीण ने बताया कि बच्ची के नीचे गिरने की घटना के बाद से अभिभावकों को अपने बच्चों की चिंता सता रही है. उन्होंने बताया कि बालकनी में फाइबर की सीट लगवाई जा रही है ताकि बच्चे रेलिंग को पकड़कर ऊपर नहीं चढ़ सकें, और सभी लोग अपनी खुली खिड़की पर जाली लगा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!