हरियाणा में हार के बाद छलका कुमारी सैलजा का दर्द, कहा दिल टूट गया, मेहनत बेकार हो गई

राजनीतिक विश्लेषकों ने हरियाणा में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों पर सभी अनुमानों को गलत साबित कर दिया. जहां कांग्रेस को उम्मीद थी और पार्टी आसानी से सरकार बनाने का सपना देख रही थी, वहाँ अब निराशा छाई हुई है. पार्टी के प्रमुख नेता और कार्यकर्ता भी इस हार से निराश हैं. हरियाणा में पार्टी का प्रमुख चेहरा और सिरसा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता इस हार से बहुत निराश हैं और पार्टी इस हार की समीक्षा कर रही है.

कुमारी सैलजा ने कहा, “चौंकाने वाले इन चुनावी नतीजों के पीछे कारणों के बारे में हम लोगों से बात कर रहे हैं. किसी निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए कमियों की समीक्षा भी की जा रही है.” रोहतक में एक प्रार्थना सभा में आई सैलजा ने यह भी बताया कि कांग्रेस ने चुनाव आयोग को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) में तकनीकी समस्याओं के संबंध में चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा है.

“उतार-चढ़ाव राजनीति का हिस्सा हैं. हम जनता के मुद्दों को उठाकर राज्य की गलत नीतियों का विरोध करके विपक्ष की भूमिका प्रभावी ढंग से निभाएंगे. हम जमीनी स्तर पर पार्टी कैडर को मजबूत करने के लिए भी काम करेंगे.”

कांग्रेस में संगठित ढांचे की कमी पर कुमारी सैलजा ने कहा, “चुनावों के दौरान पार्टी संगठन की जरूरत बहुत महसूस की गई. इसके जरिए पहचान हासिल करना पार्टी कार्यकर्ताओं का अधिकार भी है.” उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान ही पार्टी में किसी भी तरह के बदलावों का निर्णय लेगा.

विशेष रूप से, बीजेपी ने हरियाणा में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने में सफलता हासिल की है. 90 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 48 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस 37 सीटों पर सिमट गई है, जबकि कुमारी सैलजा ने पूर्वानुमान लगाया था कि कांग्रेस 60 सीटों पर जीत जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!